लड़की को प्रपोज़ करने के लिए बेस्ट टिप्स

एक लड़की क सबसे बड़ा सपना होता है, उसे एक परफ़ेक्ट प्रपोज़ल मिले। हर लड़की चाहती है उससे ये सवाल पूछा जाये। लेकिन क्या और कैसे? लेकिन लड़के इतना इम्पार्टेंट सवाल पूछते समय रोमांस और क्रिएटिव में ग़लतियाँ कर बैठते हैं। ज़्यादातर लड़कियाँ ऐसा बिल्कुल नहीं चाहती कि उसे सिम्पल तरीक़े से प्रपोज़ किया जाए। जैसा कि मैंने कहा ये किसी भी लड़की के लिए बहुत स्पेशल होता है इसलिए एक लवर का फर्ज़ है कि वो उस पल को लड़की के लिए सबसे हसीन बनाये। कई बार लड़के ट्राई भी करते हैं पर उन्हें सफलता नहीं मिल पाती। दोस्तों मैं आज आपको लड़की को प्रपोज़ करने के 10 तरीक़े बताने वाला हूँ, जो कि बेहद शानदार हैं। मुझे पूरा यक़ीन है कि इन्हें पढ़ने के बाद जब आप अपने दिल की रानी को प्रपोज़ करोगे तो वो ‘हाँ’ के अलावाँ और कुछ नहीं कह पायेगी तो चलो मैं आपको बताता हूँ कि, लड़की को प्रपोज़ कैसे करें?

लड़की को प्रपोज़ करने के तरीक़े

लड़की को प्रपोज़ - Candle light dinner

1. आप यूनीक हैं

जब आप किसी लड़की को प्रपोज़ करने के बारे में सोच रहे हो उस वक़्त के लिए पहला रूल ये है कि आप जो हो वो रहो, बनावटी बनने की ज़रूरत बिल्कुल नहीं है। प्रपोज़ को सिम्पल और स्वीट रखो। यदि आप लड़की को शादी के लिए प्रपोज़ करने वाले हो तो आप अपने दिल और उसके दिल की ज़रूर सुनो। क्रिएटिव रहो पर बनावटी नहीं, अपनी पर्सनालिटी को वैसा ही रखो जैसे आप असल में हो। हर लड़की चाहती है कि उसे एक यूनीक लड़का प्रपोज़ करे। आप जो हो वही रहो और बस एक स्वीट स्माइल के साथ एक स्पेशल तरीक़े से वो प्यार के 3 गोल्डेन वर्ड्स कह दो।

2. कैंडल लाइट डिनर

कैंडल लाइट डिनर लड़की को प्रपोज़ करने क एक क्लासिक तरीक़ा है। कैंडल किसी भी शाम को और रोमांटिक बनाने में माहिर माने जाते हैं। कैंडल की हल्की सी रोशनी और बैकग्राउंड में बजते हुए रोमांटिक ट्यूंस किसी भी महफ़िल और किसी भी मूड में चार चाँद लगाने के लिए काफ़ी होता है। कैंडल लाइट डिनर किसी भी लड़की को प्रपोज़ करने क रोमांटिक तरीक़ा है। तो दोस्तों तैयार हो जाओ, बढ़िया सी डिश तैयार करो, सारी लाइट ऑफ़ करो और कैंडल लाइट जला दो, बैकग्राउंड में रोमांटिक सांग धीमी आवाज़ में प्ले कर दो। कैंडल की रोशनी उस समय को रोमांटिक बना देती है। हर तरफ़ प्यार ही प्यार होता है।

3. जहाँ पहली बार मिलें

लड़की को आप उस जगह ले जाओ जहाँ आप पहली बार मिले थे। जैसा फ़र्स्ट मीटिंग के टाइम हुआ था, बिल्कुल वही लम्हा और वही माहौल बनाओ और उसे प्रपोज़ कर दो। ये ज़रूर उसको बहुत स्पेशल लगेगा और उसे ज़िंदगी भर के लिए एक यादगार लम्हा मिलेगा। ये तरीक़ा किसी को प्रपोज़ करने के बेस्ट तरीक़ों में एक माना जाता है।

3. स्पेशल दिन

आपकी सपनों की शहज़ादी के लिए इसे बेहतर और क्या होगा कि आप उसे किसी स्पेशल दिन जैसे की वैलेंटाइन डे, क्रिसमस डे, ईद डे, होली य दिवाली पर प्रपोज़ करो। सुनने में अटपटा ज़रूर लग सकता है लकिन लड़की को प्रपोज़ करने का ये बहुत रोमांटिक तरीक़ा है। मुझे पता है कि बहुत से लोग वैलेंटाइन डे के मौके पर प्रपोज़ करते हैं, क्योंकि ये दिन रोमांस से भरा होता है। हर तरफ़ दिल, प्यार, इश्क़ और मोहब्बत की बातें हो रही होती हैं, लेकिन अपने प्रपोज़ल को एक्सट्रा स्पेशल बनाने के लिए एक ख़ास दिन चुनें। एक ऐसा दिन चुनें जिसका आप दोनों की ज़िंदगी में कुछ स्पेशल मतलब हो, जैसे कि आप दोनों में से किसी का बर्थडे, आपकी फ्रेंडशिप की एनवर्सरी। प्रपोज़ल कोई मज़ाक की बात नहीं है इसलिए इसे स्पेशल बनाना ज़रूरी है। जब लड़का अपने फ्रेंडशिप कि एनवर्सरी याद रखता है या ऐसा ही कोई स्पेशल टाइम याद रखता है और लड़की को उस स्पेशल दिन प्रपोज़ करता है तो वो प्रपोज़ल अपने आप ही लड़की के लिए बेहद स्पेशल प्रपोज़ल बन जाता है। शादी का प्रपोज़ल दो लोगों के बीच एक कमीटमेंट होता है जो एक दूसरे को सच्चा प्यार करते हैं।

4. मूवी इंटरवल के टाइम

ये अपने प्यार को प्रपोज़ करने एक बेहद स्पेशल और आसान तरीक़ा माना जाता है, लड़की को प्रपोज़ करने का ये तरीक़ा ट्रॉय एण्ड टेस्टेड तरीक़ा है जो वास्तव में काम करता है। अपने रिलेशनशिप के ख़ास लम्हों की पिक्चर्स के साथ एक शॉर्ट विडीयो क्लीप तैयार करें, जिसके लॉस्ट में आपका प्रपोज़ल हो और इंटरवल के दौरान वो क्लीप प्ले करवाओ। ये देखकर उसका रिएक्शन आपके लिए देखने वाला होगा।

5. टी-शर्ट प्रपोज़ल

एक टि-शर्ट बनवाओ या ख़रीदो जिस पर लिखा हो ‘विल यू मैरी मी या ‘डू यू लव मी’ और उसके ऊपर एक जैकेट पहन लो। लड़की को किसी पास के पार्क या ऐसी जगह जहाँ आप लोग अक्सर मिलते हो वहाँ ले जाओ, एक स्पेशल मोमेंट बनाओ और घुटने के बल बैठकर वो टि-शर्ट उसे दिखाकर जवाब पूछो।

Would you marry me

6. पिकनिप प्रपोज़ल

ये एक सिम्पल लेकिन रोमांटिक तरीक़ा है अपने प्यार को प्रपोज़ करने का। इससे बेहतर क्या हो सकता है कि लड़की पिकनिप पर चॉकलेट या स्ट्रबेरी खाने के लिए उसे ओपेन करे और देखे एक ख़ूबसूरत सी अंगूठी। एक परफ़ेक्ट पिकनिप प्लान तैयार करो, जहाँ शांति और सुंदरता हो। चारों तरफ़ हरियाली हो, पहाड़ हों और आपकी महबूबा आपके सीने पर सिर रखकर लेटी हो। इस तरह रोमांटिक मोमेंट को आप और भी ब्यूटीफ़ुल मोमेंट बना दोगे जब आप उसे उसकी फ़ेवरेट चॉकलेट दोगे और जैसे ही वो उसे खोलेगी उसके लिए उसमें होगा बेहद ही ख़ास तोहफ़ा।

7. रेडियो पर प्रपोज़ करें

ये सब जानते हैं कि लड़कियों को बहादुर लड़के हमेशा एट्रेक्ट करते हैं। कोई भी लड़की भी लड़की बहुत स्पेशल फ़ील करेगी, जब उसे प्रपोज़ करने वाला लड़का किसी का भी परवाह किये बिना उसे हज़ारों लोगों के बीच प्रपोज़ करने क हिम्मत करेगा। अगर आप जानते हो कि वो हर रोज़ किस समय रेडियो सुनती है तो आपकी थोड़ी सी मेहनत उसे बहुत ख़ुशी दे सकती है। अपने सिटी के एफ़०एम० लोकल रेडियो स्टेशन को कॉल करो, जो वो उस वक़्त सुनती हो। आप उसे रेडियो पर क्या कहोगे? ये आप पर डिपेंड करता है लेकिन ये कुछ यादगार और स्वीट ज़रूर होना चाहिए। उसे उसका फ़ेवरेट रोमांटिक सांग डेडिकेट करो। रेडियो पर अपनी बात कहते समय वो सांग बैकग्राउंड में चलवाने की कोशिश करें। उसके बाद रेडियो से उसे कॉल करवायें, वो ज़रूर हाँ करेगी।

8. सरप्राइज प्रपोज़ल

यदि आपको लगता है कि आप शब्दों से अपनी फिलींग अपनी पसंद की लड़की को नहीं समझा पायेंगे या आपको ये डर है कि कहीं वो मना न कर दे तो आप बैनर प्रपोज़ल का आइडिया अपना सकते हो। आप एक ‘आई लव यू’ लिखा बैनर तैयार करवाओ और और उसे उसके घर या जहाँ वो काम करती है उसके बाहर लगा दो, लेकिन याद रहे कि आप उस बैनर पर उस लड़की का असली नाम न लिखें, बल्कि वो नाम लिखें जिस नाम से आप उसे बुलाते हों।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Scroll to Top