हँसते खेलते एक बच्चे के जीवन और उसके वजूद में जितना हक उसकी माँ का होता है उतना ही हक़ उसके पापा का भी होता है। माँ जीवन की सच्चाई है तो पिता जीवन का आधार होते है। एक बच्चे की ज़िम्मेदारी माँ के साथ साथ एक पिता की भी होती है जिसे वो बख़ूबी निभाते हैं। माँ अगर प्यार, ममता, त्याग और सहिष्णुता की देवी है तो पिता निष्ठा से कर्तव्यों को निभाने में जीवन लगा देते हैं। एक परिवार को संजोकर चलाने के लिए माँ के साथ पिता की एहमियत बहुत होती है।पिता परिवार के रक्षा कवच की तरह होते है। तो इस फ़ादर्स डे पर आप अपने पापा के दिन को बेहद ख़ास बनाएं और उनके लिए कुछ ख़ास करें ताकि ये दिन उनके जीवन का सबसे ख़ूबसूरत और यादगार बन जाएँ। तो आइए जानते हैं कि इस फ़ादर्स डे पर आप लोग अपने फ़ादर के लिए क्या क्या ख़ास कर सकते हैं?

फ़ादर्स डे

कब मनाते हैं

फ़ादर्स डे हर साल जून के तीसरे रविवार को मनाया जाता है।

फ़ादर्स डे पर कुछ ख़ास करें

1. पसंदीदा रेसपी

फ़ादर्स डे को बेहद ख़ास बनाने के लिए आप स्वयं अपने पापा के लिए पसन्दीदा रेसपी बनाएं और उन्हें टेस्ट कराएं। बच्चों जब भी प्यार से कुछ उनके लिए करते है तो उनकी ये कोशिश पापा के लिए सबसे बड़ा उपहार होता है।

2. मोबाइल या कोई अन्य इलेक्ट्रानिक गैजेट

आप अपने पापा को ऐसा तोहफ़ा भी दे सकते है जो उनके लिए उपयोगी भी हो और यादगार भी बन जाएं तो आप उनके लिए मोबाईल या कोई अन्य इलेक्ट्रानिक गैजेट ख़रीदकर दे सकते है।

3. पसंदीदा कपड़े

बाकि गिफ़्ट के साथ साथ कपड़ों का गिफ़्ट भी एक अच्छा ऑप्शन है।जिसे पिता अच्छे से उपयोग भी कर सकते हैं और वे जब भी उन कपड़ों को पहनेंगे। तो आपके द्वारा दिए गए ख़ास गिफ़्ट को देखकर वे बेहद प्रसन्न भी होंगें।

4. समय व्यतीत करें

सबसे ख़ूबसूरत और यादगार गिफ़्ट तो किसी को अपना समय देना या उसके साथ समय बिताना होता है क्योंकि जब हम किसी के साथ समय व्यतीत करते हैं तो उसे अपनी ज़िंदगी के कुछ हसीन पल देते हैं जो हमेशा के लिए यादगार बन जाते हैं।

हैप्पी फ़ैमिली

5. पसंदीदा खेल

पापा के इस दिन को ख़ास बनाने के लिए आप उनके साथ उनका पसंदीदा खेल खेलें।

6. कुछ ख़ास गिफ़्ट

पापा के लिए फ़ादर्स डे को स्पेशल बनाने के लिए आप कुछ ख़ास गिफ़्ट जैसे हाथ से बना हुआ कोई कार्ड भी दे सकते हैं या कोई स्पेशल मूवी टिकट गिफ़्ट या फिर कोई म्यूज़िक की डीवीडी भी डे सकते हैं।

फ़ादर्स डे को अपने पिता के लिए बेहद ख़ास बनाएं।

Keywords – Father’s Day, Fathers Day, फादर्स डे , पिता दिवस

loading...