बारिश का मौसम हर किसी का दिल लुभाता है। बारिश में भीगना और मस्ती करना सभी को अच्छा लगता है। लेकिन यह मौसम आपके सौंदर्य को फ़ीका भी कर सकता है। क्योंकि बारिश के मौसम में न केवल आपको बालों में चिपचिपाहट हो सकती है बल्कि आपके ख़ूबसूरत से मेकअप को बिगाड़ भी सकता है। सोचिए अगर इस बारिश के मौसम में आप पार्टी के लिए तैयार होकर निकलें और अचानक बारिश होने लगें तो आपका सारा मेकअप बह जायेगा। ऐसे में आज हम आपको ऐसे कुछ ख़ास मानसून मेकअप टिप्स बताने जा रहे है जिन्हें अपनाएं और मानसून में भी बेहद हॉट नज़र आएं…

मानसून मेकअप टिप्स

मानसून मेकअप टिप्स

1. मानसून में हमेशा फ़ाउंडेशन को एवॉइड करने की कोशिश करें और उसकी जगह पर फेस पाउडर का उपयोग करना ज़्यादा बेस्ट रहेगा।

2. बारिश के मौसम में पाउडर ब्लश की जगह क्रीम ब्लशर का उपयोग करें। बारिश के मौसम में पेस्टल कलर्स का उपयोग करें ताकि लुक नेचुरल लगे।

3. बारिश के मौसम में अगर चेहरा भीग जाएँ तो उसके रगड़ कर पोछने के बजाय थपथपा कर पोछें।

4. आईशैडो में क्रीम के बजाय पाउडर का उपयोग करें ताकि वो मेल्ट होकर आपके ख़ूबसूरत से चेहरे को ख़राब न करें। इसमें भी कुछ नेचुरल शेड्स जैसे पिंक या ब्राउन का उपयोग करें।

5. इस मौसम में मस्कारा को एवॉइड करें अगर फिर भी ज़रूरत लगे तो वाटर प्रूफ़ मस्कारा का उपयोग बेस्ट रहेगा।

बरसात के मौसम में मेकअप

बारिश मेकअप टिप्स

6. जिनकी त्वचा सामान्य है या ड्राई है वे इस मौसम में फ़ेस वॉश के बाद टोनर का इस्तेमाल करें।

7. इस मौसम में लॉन्ग लास्टिक लिप कलर का उपयोग बेस्ट है। मैट इस मौसम के लिए सबसे उपयुक्त है।

8. इस मौसम में डार्क शेड्स का उपयोग करना अच्छा रहेगा क्योंकि इस मौसम में डार्क कलर्स ज़्यादा लम्बे समय तक टिके रहते हैं।

9. मानसून में त्वचा की उचित देखभाल के लिए नियमित चेहरे को फ़ेस वॉश करें और चेहरे पर बर्फ़ से रब करें। जिससे मानसून में डल त्वचा को भी फ्रेश लुक मिलेगा।

10. अगर आप इस मौसम में अपने होठों को ख़ूबसूत सा लुक देना चाहते है तो हल्का सा लिप ग्लास का डॉट होठों के बीच में लगाएं।

शबनमी मौसम प्यार की बहार लाता है। अगर बारिश के मौसम में आप अपने प्यार के साथ कहीं भी पार्टी करने जाएँ तो इन मानसून मेकअप टिप्स को ज़रूर अपनाएं ताकि आपका प्यार इस मौसम में भी आपकी ख़ूबसूरती का दीवाना बना रहें।

Keywords – Monsoon makeup tips, Barish ke mausam me makeup tips, rainy season makeup tips, बारिश के मौसम में मेकअप टिप्स , बरसात के मौसम में मेकअप टिप्स

loading...