एक्स गर्लफ़्रेंड के साथ शारीरिक सम्बंध सही या ग़लत

हेलो दोस्तों, आज का सवाल तो बहुत ही ज़्यादा सीरीयस है। मेरा एक फ़्रेंड है मोहित, उसका एक 7 साल पुराना अफ़ेयर है, लेकिन कुछ साल पहले उनके गर्लफ़्रेंड की शादी किसी और के साथ हो गई। उसकी एक्स गर्लफ़्रेंड अब उससे शारीरिक सम्बंध की चाह रखती है। अब वो बेचारे एक मुसीबत में फँस गया है और हमसे सलाह माँग रहा है कि वो इस अजीब हालात में क्या करें?

दोस्तों मैं तो अपनी तरफ़ से उसे बेस्ट आंसर देने की कोशिश रहा हूँ लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी आप हमारे दोस्त की हेल्प कमेंट बॉक्स में कमेंट करके कर सकते हैं, हमें आपकी सलाह क इंतज़ार रहेगा।

शारीरिक सम्बंध - Couple in bedroom

सवाल – शादी के बाद शारीरिक सम्बंध सही या ग़लत

मेरी एक गर्लफ़्रेंड है, मैं उससे बहुत प्यार करता हूँ और वो भी मुझसे बहुत प्यार करती है। लेकिन अब उसकी शादी हो गई है। फिर भी हमारा रिश्ता वहीं का वहीं है। शादी से पहले हम दोनों ने कई बार इंटीमेट सम्बंध बनाए। लेकिन अब शादी के बाद भी वो चाहती है कि हमारे साथ उसका वही रिश्ता रहे जो पहले था। मतलब ये कि मैं अब भी उसके साथ शारीरिक सम्बंध रखूँ। मुझे क्या करना चाहिए? उसका एक बच्चा भी है और उसका हमारा रिलेशन पिछले 7 सालों से चल रहा है। प्लीज़ मुझे बताइए मैं क्या करूँ? वो मुझे अपने घर बुलाती है और मैं उसके घर जाने से डरता हूँ कि कहीं किसी को पता न चल जाये और मेरे पास उससे मिलने की कोई और दूसरी जगह भी नहीं है। ऐसे में मुझे क्या करना चाहिए… प्लीज़ बताइए।

मेरा जवाब –

देखो यार मोहित सही यही होगा कि अब आप उसके पास न जाओ और नहीं उससे आमने सामने मिलो। इससे आप दोनों के लिए बाद में सिर्फ़ और सिर्फ़ प्रॉब्लम ही क्रिएट होगी और कुछ नहीं मिलेगा। प्यार था वो ठीक है, लेकिन हमें वक़्त के साथ हमें लाइफ़ में कम्प्रोमाइज़ भी करना पड़ता है। माना कि जुदा होना थोड़ा मुश्किल है लेकिन आप दोनों कम्प्रोमाइज़ कर लें इसी में आप दोनों की भलाई है।

दूसरी बात आपके गर्लफ़्रेंड की शादी हो चुकी है फिर भी वो आपसे शारिरिक सम्बंध रखना चाहती है तो…

जहाँ तक मेरी सलाह है आजकल ज़माना वैसे ही ख़राब है। छोटी सी बात पे लोग एक दूसरे के जान के दुश्मन बन जाते हैं, आप तो फिर भी बहुत बड़ी ग़लती कर रहे हैं। अगर आप दोनों के रिश्ते के बारे में उसके पति को पता चलता है तो वो कुछ भी ग़लत ऐक्शन ले सकता है। जिसका असर सीधे सीधे आपकी फ़ैमिली, आपकी लाइफ़ पर पड़ेगा और साथ ही साथ उसकी भी फ़ैमिली बर्बाद हो जायेगी। आप दोनों की भलाई इसी में है कि पहले जो भी हुआ सो हुआ, अब आगे से कोई ऐसी ग़लती न करें जो आगे चलकर आपको ग़लती सुधारने का मौका भी न मिले।

वो एक बार बात कर ले

उसे फ़ोन करके या किसी से मैसेज करके यही बात समझा दें। ताकि वो भी अपनी लाइफ़ में आगे बढ़ सके। प्यार के लिए शारीरिक सम्बंध बहुत मायने नहीं रखता है, जितना कि मन से मन का मेल। अब उन्हें अपने पति से ही प्यार करना चाहिए और उनसे ही सम्बंध रखना चाहिए। बाक़ी सब पाप है और ग़ैर क़ानूनी भी है। जिसमें किसी की भलाई नहीं है।

उम्मीद करता हूँ कि मेरी सलाह से आपको ज़रूर मदद मिलेगी। अगर और कोई सलाह या सवाल हो तो हमारे साथ शेअर करें हमें ख़ुशी होगी। धन्यवाद!

Keywords – Physical Relationship, Intimate Relationship, Intimate Love, Relationship with Ex-girlfriend