सिर्फ़ एक बार बात कर ले मुझसे वो लड़की

सभी दोस्तों को तारिका का हेलो, दोस्तों जैसा कि आप सब जानते हैं कि आपकी अपनी इस बी इन लव हिंदी वेबसाइट पर हर तरह के फ्रेंडस के लिए बहुत ही इन्ट्रेसटिंग चीज़ है। हम यहाँ पर अपने सभी दोस्तों की कहानियाँ और प्रॉब्लम सुनते हैं और ज़रूरत में उनकी पूरी हेल्प करने की कोशिश करते हैं। आज हमारे एक दोस्त को हमारे हेल्प की बहुत ज़रूरत है। उन्होंने अपनी प्रॉब्लम कमेंट के ज़रिए हम तक पहुँचाई है और हमसे सलाह मांगी है। मैं अपनी तरफ़ से उन्हे सलाह तो दे ही रही हूँ और आप सब फ्रेंड से भी रिक्वेस्ट करती हूँ कि प्लीज़ नीचे कमेंट करके अपने छोटे दोस्त को बतायें कि प्यार में उन्हें क्या करना चाहिए, जिससे वो लड़की हमारे दोस्त से एक बार बात कर ले?

वो एक बार बात कर ले

उनका सवाल है कि…

मैं एक लड़की को बहुत लाइक करता हूँ, लेकिन वो मुझे लाइक नहीं करती है। मैं उसे 4 साल पहले एक मन्दिर में मिला था उसने मुझे देखा तो मैं स्माइल कर दिया फिर धीरे-धीरे वो भी मुझे स्माइल करने लगी, जब वो घर जा रही थी तो उसने मुझे इशारे से बॉय बोला। कुछ दिन बाद वो फिर मंदिर आई, उस दिन कुछ प्रोग्राम था तब उसने मुझसे मेरा नाम पूछा मैंने उसे अपना नाम बता दिया।

अगले दिन वो मुझे देख भी नहीं रही थी और स्माइल भी नहीं कर रही थी, फिर मैने अपने दोस्त से उसके घर का ऐड्रेस पता करवाया फिर मैं और मेरे दोस्त उसके घर की तरफ़ जाते थे लेकिन मेरी उससे कभी बात नहीं हो पाई और न ही उसने मुझसे बात की।

फिर मुझे पता चला कि उसकी बड़ी सिस्टर को मेरे बारे में पता चल गया है और उसके सिस्टर ने उसे मना किया है मुझ्से बात करने से। मैंने उसकी सिस्टर को बहुत समझाया लेकिन फिर भी उसने मुझे मना कर दिया। फिर मैंने उसकी कोचिंग पता की और उसकी कोचिंग के समय में मैने उस लड़की को बहुत फ़ोर्स किया लेकिन उसने बोला कि उसे मुझसे कोई बात नहीं करनी है और मैं चला जाऊँ। लेकिन मैं रोज़ जाता था और उससे बोलता था कि प्लीज़ वो मुझसे एक बार बात कर ले, लेकिन उसने नहीं की। एक्ज़ाम आ गया फिर उसने कोचिंग भी आना बंद कर दिया।

मेरे दोस्तों ने मुझे बोला कि मैं उसे भूल जाऊँ लेकिन मैं नहीं भूल सका, मैं अपने दोस्तों के सामने ऐसा व्यवहार करता हूँ कि उन्हे लगे कि अब वो मेरे लाइफ़ में कोई माइने नहीं रखती है लेकिन मैं दिल ही दिल में उससे बहुत प्यार करता हूँ और उसे नहीं भूल सकता। मैं बस यही चाहता हूँ कि वो मुझसे एक बार बात कर ले फिर वो मुझे मना भी करती है तो ठीक है लेकिन कम से कम वो मुझसे एक बार बात तो कर ले। मैंने उसकी एक फ्रेंड को भी बोला लेकिन उसकी फ्रेंड ने साफ़ बोला कि वो मेरी कोई हेल्प नहीं कर सकती। मैं क्या करूँ? वो उम्र में मुझसे 2 साल बड़ी है, क्लास में भी और मैं अब 9वीं क्लास में आया हूँ। वो मुझसे एक बार बात कर ले बस यही चाहता हूँ। मैं क्या करूँ? प्लीज हेल्प मी प्लीज़….

कैसे वो एक बार बात कर ले?

तारिका का जवाब – दोस्त! आपकी सच्ची लव स्टोरी पढ़कर मुझे सच में बहुत अच्छा लगा, जो आपके दिल में उसके लिए फ़ीलिंग है उसे ही प्यार कहते हैं। अब जब वो आपके हर कोशिश के बाद भी आपसे बात करने को तैयार नहीं हो रही है और आप किसी भी हालत में आप अपनी बात उस तक पहुँचाना चाहते हैं तो मेरे ख़याल में सिर्फ़ एक ही रास्ता है जो बेस्ट होगा। आप जो भी उनसे कहना चाहते हैं सब एक लेटर में लिखकर उस तक पहुँचा दो। अ‍ब प्रॉब्लम ये है कि लेटर उस तक पहुँचेगा कैसे? तो उसके लिए उसकी फ्रेंड की हेल्प लें। हाँ मुझे पता है कि उसकी फ्रेंड हेल्प करने के लिये पहले ही न कर चुकी है लेकिन आपके पास और कोई रास्ता भी नहीं है। आप उसकी फ्रेंड से किसी भी तरह मिलो और इमोशनली उससे रिक्वेस्ट करो कि अगर वो उससे मिलवा नहीं सकती तो कम से कम इतना तो करे कि ये लेटर तो उस तक पहुँचा दे। लड़कियाँ ऐसी ही होती हैं ऊपर से सख़्त अंदर से नर्म। जब वो देखेगी कि आप उसकी फ्रेंड से बात करने के लिए इतने बेचैन हैं वो ज़रूर मान जायेगी। लेटर में आप अपने दिल की बात लिख दो और लास्ट में लिखना कि…

मेरी सबसे बड़ी ख़्वाहिश है कि तुम मुझसे बस एक बार बात कर लो” मैं कौन-सा तुम्हें किसी चीज़ के लिए फ़ोर्स कर रहा हूँ, एक बार बात कर लो। फिर जैसा तुम चाहोगी वैसा ही होगा। मतलब अगर तुम चाहोगी कि मैं तुम्हे फिर कभी न मिलूँ तो नहीं मिलूँगा, लेकिन मेरी एक विश तो पूरी कर दो प्लीज़।

मुझे यक़ीन है कि वो फिर बात करने ज़रूर आयेगी, किसी तरह बात ज़रूर होगी, चाहे वो फ़ोन से हो या मिलकर। मुझे इसके अलावा और कोई हल नहीं दिख रहा है लेकिन मैं भगवान से प्रार्थना कर रही हूँ कि आपको वो जल्दी मिलने आये। बेस्ट ऑफ़ लक! और हाँ जो भी होगा वो मुझे और हमारे सारे फ्रेंड को बताना ज़रूर!

मेरे प्यारे दोस्त यही एक सबसे आसान तरीक़ा है आपको अपना प्यार पाने का, अगर आपके पास और कोई ऐसा तरीक़ा है जो मेरे दोस्त और रिडर को उनके प्यार से मिला सके, तो प्लीज़ कमेंट बॉक्स में कमेंट करके मेरे दोस्त कि हेल्प करें। एडवांस में थैंक यू सो मच!