सेक्स पावर बढ़ाने के घरेलू उपचार

उम्र के साथ सेक्स पावर में कमी स्‍वा‍भाविक है। लेकिन वर्तमान समय में भागदौड़ की ज़िंदगी में अनियमित खान-पान, अव्‍यावहारिक दिनचर्या और मनचाहे कार्य के न हो पाने व ज़्यादा काम की वजह से उत्‍पन्‍न तनाव ने मनुष्‍य को बोझिल कर दिया है, इसका असर यौन शक्ति पर पड़ रहा है। सेक्‍स पावर कमज़ोर होने से काम क्रीड़ाओं का भरपूर आनंद नहीं लिया जा सकता और कभी-कभी तो पत्‍नी के सामने लज्जित भी होना पड़ सकता है। लेकिन बिल्‍कुल घबराएं नहीं। खान-पान में थोड़ी सावधानी और थोड़े से घरेलू प्रयोग आपके सेक्स पावर में अद्भुत वृद्धि कर देंगे और आप आश्‍चर्यचकित हो जाएंगे।

सेक्स पावर इन हिंदी

सेक्स पावर बढ़ाने के उपाय

1. पेट साफ़ न होने की वजह से भी सेक्स पावर में कमी आती है और बार-बार दस्‍त होने से भी। इसलिए पेट को सही रखने की कोशिश करें ताकि जो भोजन आप कर रहे हैं उसके पूरे पोषक तत्‍वों को आपका शरीर आत्‍मसात कर सके।

2. खजूर व दूध पेट भी साफ़ करता है और असाधारण रूप से सेक्स पावर में वृद्धि करता है। रात को सोने से पहले दो-तीन खजूर खाकर एक गिलास शुद्ध हल्‍का गरम दूध पियें।

3. तरबूज का नाम आपने सुना है, शायद खाया भी होगा। इसके बीज को देशी वियाग्रा कहते हैं। तरबूज के 20-25 ग्राम बीज का सेवन रोजाना रात को दूध के साथ करें, सेक्स पावर में वृद्धि होगी।

4. रोज़ाना लहसुन खाने से बहुत सारी बीमारियां विदा हो जाती हैं और बहुत सारी बीमारियों की रोकथाम हो जाती है। यौन उत्तेजना बढ़ाने में भी इसकी महत्‍वपूर्ण भूमिका है। ठंडी के सीजन में 5-6 लहसुन लें और देसी घी में हल्‍की आंच पर उसके लाल होने तक भून लें और खा जाएं। 15-20 दिन में ही इसका असर आपको दिखने लगेगा। ग्रीष्‍म ऋतु में इसके प्रयोग से बचें क्‍योंकि इसकी तासीर गर्म होती है।

5. अनार का रस न केवल शरीर में ख़ून की कमी को पूरा करता है साथ ही आपको तनाव मुक्त भी रहता है, जिससे यौन शक्ति भी बढ़ती है।

6. हरा साग खाने से शरीर को विटामिन बी मिलता है, हिस्टामाइन का स्तर बढ़ता है। जिससे काम उत्तेजना बढ़ जाती है।

Keywords – Increase sex power, kam krida, kam uttejana, kam shakti, yaun shakti, sexual wellness, health and fitness

Previous articleयौन शक्ति बढ़ाने वाले सुपर फूड
Next articleअसुरक्षित यौन संबंध असमय मृत्यु को न्यौता