वो देखती है मुझे, पर बात नहीं करती

मिड ऑफ़ मई मंथ की बात है, मैं गिटार सीखता था तभी वो वहाँ पर आई। साथ में उसका भाई भी आया। थोड़े दिन के बाद हमारी बात होने लगी। डेली नार्मल बात होती थी। कभी कभी मैं उसकी तारीफ़ भी कर देता था और बीच बीच में हम दोनों एक दूसरे को देखते भी थे। उसने मुझे अपने बारे में सब कुछ बता दिया था, जैसे कि वो कहाँ रहती है, कहाँ पढ़ती है आदि… अब भी वो देखती है मुझे और मैं भी उसको, लेकिन कुछ है जो बदल गया है।

मैंने एक दिन उससे उसकी फ़ेसबुक आईडी मांगी तो उसने दे दी। तब मैंने उसकी आईडी पे फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड की पर उसने रिजेक्ट कर दी। फिर मैंने 2-3 दिन उससे बात नहीं की और फिर उसके 2 दिन बाद वो क्लास छोड़ के चली गयी।

वो देखती है मुझे पर...

उसके बाद मैंने कई बार उसे फ़ेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड की, लेकिन हर बार रिजेक्ट कर देती है। उसने फ़ेसबुक पे कम्प्लीट प्राईवेसी ऑन कर रखी है इसलिए न ही में उसे मैसेज कर सकता हूँ और न ही उसकी फ़ोटो को लाइक या कमेंट कर सकता हूँ। सिर्फ़ फ्रेंड रिक्वेस्ट सेंड होती है और वो उसे रिजेक्ट कर देती है।

वो देखती है पर …

जुलाई के फ़र्स्ट वीक में मुझे उसकी टयूशन का पता चला, और मैं 3-4 दिन से मैं उसके पीछे जा रहा हूँ। 2-3 बार मैंने उससे बात करने की कोशिश की, पर वो बात ही नहीं करती, बस देखकर चली जाती है और जब उसके पीछे जाता हूँ तो बार बार पीछे मुड़कर वो देखती है । वो अपनी फ्रेंड के साथ जाती है। वो मुझसे 3-4 साल छोटी है और वो हिंदू है और मैं सरदार हूँ।

अब आप बताइए में क्या करूँ?

लव गुरु का जवाब…

प्यारे दोस्त, सबसे पहले आपका मेरी साइट पर स्वागत है। देखो डियर, जो कुछ आपने मुझे बताया उससे मुझे ये तो ज़रूर पता लग गया कि लड़की भी कहीं न कहीं आप में इंट्रेस्टेड है। लेकिन वो ये फ़ैसला नहीं कर पा रही है कि इस मैटर में उसे क्या करना चाहिए। कुछ तो है जिसके कारण वो इस प्रॉब्लम में है। आपकी और उसकी एज में 3-4 साल का अन्तर है, लेकिन ये उतनी बड़ी प्रॉब्लम नहीं है। फिर भी अपनी कंट्री में अब भी ये चीज़ बहुत ज़्यादा चलती है इसलिए मुझे लगता है कि शायद इसी बात से वो डरती हो। या ये भी हो सकता है कि शायद उसकी फ़ैमली को आपके बारे में पता चल गया हो और उन्होने उसे वार्न किया हो कि वो आपसे बात न करे।

लेकिन ये सब हमारी सोच है। हो सकता है बात कुछ और हो। मैटर शायद और भी कुछ हो सकता है हो सकता है वो किसी और को पसंद करती हो या फिर वो इन चक्करों में ही नहीं पड़ना चाहती हो। असल बात क्या है ये तो सिर्फ़ और सिर्फ़ वही बता सकती है। वो देखती है पर बात नहीं करती इस बात का कुछ भी मतलब हो सकता है।

बात हो पर कैसे?

अब वो फ़ेसबुक पर आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एसेप्ट नहीं कर रही है और शायद आपके पास उसका आपका मोबाइल नम्बर भी नहीं होगा। इसलिए अब एक ही रास्ता है कि आप उससे उसकी ट्यूशन क्लासेज़ के रास्ते में ही बात कर सकते हैं। अब जैसा कि आपने कहा कि आपने पहले भी कोशिश की पर वो बात ही नहीं करती है। अब बस एक ही तरीक़ा है आपको थोड़ा फ़िल्मी बनना पड़ेगा इसके लिए आपको उसके पीछे पीछे घूमना होगा और बात करने की कोशिश करनी पड़ेगी। ज़ाहिर है कि रास्ते में उसके साथ उसकी फ्रेंड भी होगीं लेकिन इससे कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा बस एक बात क ख़याल रखना है कि सरे बाज़ार उसकी इज़्ज़त का फ़ालूदा न बना देना। और अगर फिर भी बन जाती है तो डोंट वरी, क्योंकि आशिक़ी इसी का नाम है दोस्त। शायद आपको किसी से ये नहीं पूछना पड़े कि वो देखती है पर बात नहीं करती? क्योंकि इसकी असल वजह आपको पता चल ही जाएगी।

उम्मीद करता हूँ कि मेरे जवाब से आपके प्यार में एक नया मोड़ आया होगा। प्लीज़ आप अपनी लव स्टोरी हमारे साथ शेअर करना न भूलें, जो भी हो हमें बताये ज़रूर और अपनी समस्याओं का उचित समाधान पायें।