आज के समय में बच्चों के कपड़े ख़रीदना सबसे ज़्यादा टफ़ लगता है, क्योंकि कपड़ों का चुनाव करते समय यह ध्यान रखना पड़ता है कि परिधान ऐसा हो जो हमारे बच्चे को स्मार्ट बनाये और उसे पहनने पर बच्चों को पसंद भी आये। वैसे तो आज कल के बच्चे बड़े ही नखरीले होते हैं, बात बात पर ये कहना कि मुझे ऐसे रंग के कपड़े चाहिए तो कभी मुझको ऐसे फ़ैशन के जैसे मेरे दोस्त ने पहने थे। फ़रमाइश तो कभी कम ही नहीं होती ऐसे में ज़रूरी होता है कि माता पिता बच्चों के फ़ैशन के अनुरूप कपड़े दिलायें जिसको पहनने के लिए बच्चे कभी इंकार न कर पायें। अतः बच्चों के कपड़े खरीदते समय आपको यह पता होना चाहिए कि कपड़ों में लेटेस्ट फैशन क्या है और वे किस तरह के कपड़ों में वो स्मार्ट लगेंगे?

बच्चों के कपड़े ख़रीदने के टिप्स

क्या पहनें लडकियाँ

लड़कियों के लिए अलग अलग प्रकार के स्कर्ट चलन में हैं। बारीक़ प्लेट्स वाली स्कर्ट के साथ लें, आज कल वीटी शर्टस बहुत अधिक पसंद किये जाते हैं। लड़कियों के लिए वाइड लेग पैंट ट्रेड में है, जो कि सबसे ज़्यादा ब्लैक और डीप ब्लू डेनिम में चल रही है। लड़कियों के स्पोर्ट्स वियर में ए लाइन ड्रेस और टी शर्ट को लेकर कई प्रयोग हो रहे हैं।

क्या पहने लड़के

लड़कों के लिए बाज़ार में सिलेक्टेड वैरायटियाँ मिलती हैं। ऐसे में आप अपने बच्चे को एक नया लुक देने के लिए आप उन्हें ट्रिम कट्स पैन्ट्स पहना सकते हैं। इसके अलावा बाज़ार में फ़िटिंग शर्ट, कार्गो पैंट्स बेहद पसंद किये जा रहे हैं।

बच्चों के कपड़े ख़रीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

  • बच्चों की अलमारी में पार्टी वेयर की तुलना में कैजुअल वियर की संख्या ज्यादा होनी चाहिए। क्योंकि पार्टी वियर ड्रेस बच्चे कुछ विशेष अवसरों पर पहनते हैं।
  • बच्चों के कपड़े ऐसे हों जिनको पहनने पर बच्चे को कपड़े मुलायम व आरामदायक लगें।
  • बच्चों के लिए कपड़ों का चयन करते समय कुछ ज़रूरी चीज़ें जैसे पर्स, शूज, बेल्ट आदि अवश्य लें।
  • बच्चों के लिए कपड़ों का चुनाव करते समय रंगो का भी पूर्ण ध्यान रखें।