अपनी शादी का दिन सभी के जीवन का सबसे ख़ास दिन होता है। इस दिन हम एक नए जीवनसाथी के साथ अपना जीवन शुरु करते हैं। शादी का दिन सबसे यादगार दिन होना चाहिए इसलिए अगर आप चाहती हैं कि आपकी शादी सबसे यादगार बने तो तो कुछ बातों को बिल्कुल भी अनदेखा न करें।

शादी का दिन यादगार बनायें
शादी का दिन सदा के लिए है…

तनाव और दबाव में कुछ न करें

दूसरों के कहने पर अचानक अपनी बॉडी स्टाइल और बॉडी लैंग्वेज बदलने की कोशिश न करें। आप जैसी हैं, वैसी अच्छी हैं, बस यही सोचें। अगर आप शादी के दिन तनाव में रहेंगी तो आप जो भी करना चाहेंगी उसे अच्छे से नहीं कर पायेंगी।

ड्रेस रिहर्सल कर लें

आप शादी के दिन जो ड्रेस, ज्वेलरी और फुटवियर पहनने वाली हों, उसे शादी से कुछ दिन पहले पहनकर ट्राय करें ताकि शादी के दिन आपको किसी तरह की परेशानी न हो। फुटवियर पहनकर चलने की प्रैक्टिस भी कर लें।

मेकअप ब्लंडर से बचें

शादी के दिन अपने मेकअप का ख़ास ख़याल रखें। प्री-ब्राइडल ट्रीटमेंट ले लें, उससे आपकी त्वचा भीतर से चमक उठेगी। साथ ही ऐसा मेकअप आर्टिस्ट चुनें जिसका काम आप पहले देख चुकी हों। अगर कोई नया थीम मेकअप चुन रही हैं तो उसे शादी से पहले एक बार ट्राय अवश्य कर लें ताकि यह मालूम हो सके कि वह मेकअप आप पर कैसा लग रहा है?

अच्छा वेडिंग प्लानर चुनें

कभी कभी सस्ते के चक्कर में हम ऐसे प्लानर को चुनते हैं जिसके बारे में हमें ज़्यादा जानकारी न हो। एक अनजान वेडिंग प्लानर आपको ऐसा फोटोग्राफ़र दे सकता है जिसकी फ़ोटो की क़्वालिटी अच्छी ना हो इसलिए ध्यान रहे की शादी के लिए एक अच्छा वेडिंग प्लानर चुनें।

आप इन 4 टिप्स को अपनाकर अपनी या किसी रिश्तेदार या फिर किसी की दोस्त की शादी का दिन सदा-सदा के लिए यादगार बना सकती हैं।

loading...