बिना सेक्स किए रोमांस ज़िंदा रखने के टिप्स

आप सप्ताह में जितनी बार सेक्स करते हैं उस बात आपके सम्बंधों की गहराई का पता चलता है। सोशल साइकोलॉजिकल एंड पर्सनैलिटी साइंस में छपे रिसर्च के हिसाब से जो पति पत्नी या प्रेमी युगल सप्ताह में एक बार सेक्स करते हैं वो कम सेक्स करने वालों की अपेक्षा अधिक सुखी रहते हैं। इसलिए वो लोग ज़्यादा से ज़्यादा सेक्स करके रोमांस और रिलेशनशिप को मज़बूत बनाने के बारे में सोचते हैं तो वे ग़लत हैं। दूसरे लोग जो अपने पार्टनर के नज़दीक़ रहकर बिना इंटीमेट किए खुश रहने की बात सोचते हैं, ये भी सही नहीं। सामांजस्य रिश्तों में ज़रूरी है।

रोमांस और सेक्स

बिना सेक्स पार्टनर के साथ रोमांस

1. सेक्सटिंग

जब आप पार्टनर साथ उसके क़रीब न बैठे हों और आपका मन उसकी चाहत में डूबा हो तो आप सेक्सटिंग के पार्टनर के साथ फ़्लर्ट कर सकते हैं या कुछ प्यार भरे मैसेज शेअर कर सकते हैं।

2. एक साथ मूवी देखें

दिनभर के काम काज के बाद थकान ज़्यादा हो और सेक्स करने का मूड न बन पाए तो रिश्तों में नज़दीकी बनाए रखने के लिए आप कोई ऐसी मूवी देख सकते हैं। जिससे दोनों का मन शांत रहे और बॉडी टच भी बना रहे।

3. किस करें

आपको बता दें किस करने से प्रेमी युगल के बीच दूरियाँ कम हो जाती है। यह अपने साथी को प्यार जताने का बेस्ट तरीका है। यह आप दोनों के बीच रोमांस पैदा करने वाला कैटालिस्ट है।

4. रोमांटिक गेम्स

हो तो सकता है कि हमारे पाठकों में कुछ को मूवी देखने का आइडिया खास पसंद न आए। तो फिर आप रोमांस का मूड बनाने के लिए पिलो फ़ाइट या स्ट्रिपिंग गेम खेल सकते हैं।

5. एक साथ शॉवर लें

दिन भर की थकान उतारने के लिए नहाने के आइडिया बुरा नहीं है। इस काम में आप अपने पार्टनर को साथ ले लीजिए इससे आप एक दूसरे के नज़दीक आएंगे और सम्बंध भी गहरे हो जाएंगे।