नई गर्लफ़्रेंड को बात समझने का तरीक़ा

हेलो दोस्तों, आज हमारे एक और दोस्त अपनी एक समस्या से परेशान हैं। मैं अपनी नई गर्लफ़्रेंड से बहुत प्यार करता हूँ, और वो भी मुझसे बहुत प्यार करती है, लेकिन वो मुझे हमेशा मेरी एक्स-गर्लफ़्रेंड के बारे में बात करके झगड़ती है। मेरी एक्स-गर्लफ्रेंड  की शादी हो गई है। लफड़ा ये है कि मैडम हमेशा पुराने ज़ख़्म कुरेद कर पिछले रिलेशनशिप के बारे में किसी न किसी बात पर झगड़ती रहती हैं। अब आप ही बताओ कि मैं उसे कैसे समझाऊँ कि अब मैं सिर्फ़ उसी से प्यार करता हूँ? कभी कभी समझाने पर मान जाती है, लेकिन बाद में उसी बात को लेकर फिर से झगड़ा करने लगती है। प्लीज़ मेरी हेल्प कीजिए, बताइए मैं क्या करूँ?

नई गर्लफ़्रेंड को प्यार का यक़ीन दिलाना

नई गर्लफ़्रेंड को समझाने का तरीक़ा

आपकी नई गर्लफ़्रेंड को इनसिक्योरिटी की फ़ीलिंग है। ये फ़ीलिंग आपको उसके दिल से निकालनी होगी। उसे समझना मुश्किल ही नहीं नामुनकिन भी हो सकता है। पर फिर भी हम अपनी तरफ़ से बेस्ट कोशिश करेगें, आप फ़िक्र मत करो। अब मेरी बात ध्यान से सुनो…

अगर आप सच में प्रॉब्लम सॉल्व करना चाहते हो तो उसे कहीं अकेले में ले जाओ। जहाँ चारों तरफ़ शान्ति हो। किसी भी तरह का कोई डिस्ट्र्बेंस ना हो। ऐसी जगह पर आराम से बैठकर अपनी नई गर्लफ़्रेंड को सब बात पूरी डीटेल में समझाओ। उसे बताओ कि वो पहली गर्लफ़्रेंड  थी जिसे आप भुला चुके हैं यानि वो बीता हुआ कल है और अब उससे आपका कोई लेना देना नहीं है। मैं पहले भी कई बार जवाब दे चुका हूँ और आज भी तुम्हें समझा रहा हूँ। लेकिन इसके बाद उसके बारे में कोई बात नहीं करना चाहता हूँ। मैं अब सिर्फ़ तुमसे ही प्यार करता हूँ और बहुत करता हूँ और तुम पर विश्वास करता हूँ और मैं चाहता हूँ कि तुम भी मुझ पर विश्वास करो। मैं आज ये बात ख़त्म करना चाहता हूँ। अगर इस बारे में कुछ भी पूछना हो तो अभी पूछ लो आज के बाद मैं इस बारे में और बात नहीं करना चाहता। और अगर तुम फिर से इस मैटर में बात करोगी तो ज़ाहिर है हम दोनों में टेंशन होगी। जिसके बाद हम दोनों में झगड़ा होगा।

दैट्स इट! इतना कहने के बाद मुझे पूरी उम्मीद है कि वो बात समझ जायेगी और फिर कोई प्रॉब्लम नहीं होगी। मैंने अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश की कि आपको सही सलाह दे सकूँ, बाक़ी भगवान के हाथ में है।

दोस्तों हमारे मुकेश जैसे और भी कई ऐसे दोस्त ऐसी समस्याओं से परेशान होंगे, मैं आपसे रिक्वेस्ट करता हूँ कि अगर आप उनकी हेल्प करना चाहते हैं तो अपना बहुमूल्य सुझाव कमेंट बॉक्स में कमेंट करके या इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेअर करके कर सकते हैं।