प्यार करने वालों की लिए तो हर दिन प्यार का होता है, लेकिन फ़रवरी महीना प्यार करने वालो के लिए बेहद ख़ास है क्योंकि इस महीने में वैलेंटाइन वीक के दिनों को ख़ास प्यार करने वालों के लिए बनाया गया है। जिसमें वे अपने प्यार का अलग अलग अंदाज़ से इज़हार करते हैं। गुलाब के फूल और प्यार के रिश्तों के बीच बहुत गहरा सम्बंध है।

वैलेंटाइन डे के दिन हर प्यार करने वाला अपने साथी को गुलाब का फूल ज़रूर देना चाहता है। अगर आप भी इस दिन के लिए गिफ़्ट के साथ साथ गुलाब का चुनाव कर रहे हैं तो आज हम आपको ये ही बताने जा रहे हैं कि किस रिश्ते के लिए किस रंग के गुलाब का चुनाव करें?

गुलाब के फूल और रंग

गुलाब के फूल का रंग और रिश्तों की महक

लाल गुलाब · Red Rose

जब गुलाब के फूल की बात हो तो दिमाग़ में सबसे पहले रेड रोज़ का ही नाम आता है। इस दिन दो प्यार करने वाले सच्चे प्रेमी एक दूसरे को रेड रोज़ देते हैं। अगर आप भी इस दिन को अपने साथी के लिए बेहद ख़ास बनाना चाहते हैं तो रेड रोज को लेना न भूलें और बेहद ख़ास और सरप्राइज़ तरीक़े के साथ इस दिन को इंजॉय करें।

पीला गुलाब · Yellow Rose

यदि आपका कोई ख़ास मित्र है जो आपकी ज़िंदगी में बेहद ख़ास है तो उसे यलो रोज़ ज़रूर दीजिए। आपके दोस्त को यह यलो रोज यह एहसास कराएगा कि आपकी ज़िंदगी में वो दोस्त बेहद ख़ास है।

सफेद गुलाब · White Rose

अगर किसी को देखकर दिल उसे दोस्ती करने को कहे तो ऐसे में आप उसे व्हाइट रोज़ दीजिए जो आपकी भावनाओं को भी ज़ाहिर करेगा और सामने वाले तक आपकी दिल की बात को भी पहुँचा देगा।

अगर कोई ख़ास मित्र आपसे रूठ गया है और आप उससे माफ़ी मांगना चाहते है तो सफेद गुलाब के फूल देकर आप उससे माफ़ी भी मांग सकते हैं। ये सफेद गुलाब बेहद सादगी के साथ आपकी भावनाओं को उस तक पहुँचा देगा।

गुलाबी गुलाब · Pink Rose

किसी भी व्यक्ति से नए रिश्ते की शुरुआत करनी हो तो उसे पिंक रोज़ दीजिए। ये आपके नए रिश्तों की शुरुआत करने में आपकी हेल्प करेगा और आपकी भावनाओं को उस तक पहुँचाएगा।

नारंगी गुलाब · Orange Rose

अगर आप किसी भी इंसान के प्रति इंट्रेस्टेड है और उसे अपनी ज़िंदगी में बेहद ख़ास जगह देना चाहते हैं तो उसे आप ऑरेन्ज रोज़ दीजिए। यह ऑरेन्ज रोज इस बात को उन तक पहुँचाएगा कि आप उनके लिए कितने अधिक उत्साहित हैं।

तो देर किस बात की है आज ही जाए और अपने साथी के लिए गुलाब ले आएं और भावनाओं का इज़हार करें। हमें भी बताएं कि किस तरह से आपने अपनी भावनाओं का इज़हार किया ।