पहले प्रेमी युगल प्यार का इज़हार करने का प्रेम पत्र लिखा करते थे। जहाँ एक तरफ़ प्रेमी कबूतर की सहायता से अपनी प्रेमिका के पास अपने प्रेम पत्र को पहुँचाया करता था। धीरे धीरे समय बदला और समय के साथ साथ इज़हारे मोहब्बत करने का अंदाज़ भी बदल गया।

आज लोग एक दूसरे से सोशल नेटवर्किंग के ज़रिए आसानी से जुड़ते हैं, एक दूसरे को पसंद करते है और इज़हार करते हैं। यानि अब किसी लैला को अपने मजनू के ख़त का इंतजार नहीं करना पड़ता बल्कि सोशल नेटवर्किंग के ज़रिए अपनी बात ख़ुद ही पहुँचा देते हैं।

जब प्यार की बात हो और मौसम प्यार की ख़ुशबू से सराबोर हो जाए तो ऐसे में हम वैलेंटाइन डे को कैसे भूल सकते हैं। तो इस वेलेंटाइन डे पर आप प्यार का इज़हार कैसे कर रहे हैं। अगर आपने अब तक यह न सोचा हो या कोई तरीक़ा न समझ में आ रहा हो तो आज हम आपको इज़हारे मोहब्बत जताने के कुछ बेहद सरल व सहज तरीक़े बताने जा रहे हैं।

इज़हारे मोहब्बत का ख़ूबसरत अंदाज़

इज़हारे मोहब्बत के ख़ूबसूरत अंदाज़

1. अपनी भावनाओं को ज़ाहिर करके

प्यार जताने का ख़ास व सबसे अलग अंदाज़ है कि आप अपनी भावनाओं को लिख कर या फिर शब्दों के माध्यम से अपने दिल की बात अपने साथी से कहें। इससे ज़रा हटकर कभी कभी भावनाओं का इज़हार रिश्तों की जड़ों को और भी मज़बूत बना देता हैं। इसके लिए ज़रूरी है कि सबसे पहले आप इसके लिए एक प्लान बनायें और एक बेहद रोमांटिक ख़ुशनुमा माहौल तैयार करें। उनके लिए कुछ गिफ़्ट या फिर रेड रोज़ भी लें और फिर मौक़ा देखकर अपने साथी से अपने दिल का हाल बयाँ कर दें। यक़ीनन आपका इज़हारे मोहब्बत का ये अंदाज़ आपके साथी को बेहद पसंद आएगा।

2. प्यार जताने का सहज तरीक़ा

आप अपने प्यार को बेहद सहज और सादगी के साथ भी इज़हार कर सकते हैं। बस इसके लिए आप अपने साथी का हाथ अपने हाथों में रख कर उसकी आँखों में देखते हुए अपने दिल का हाल बयां कर दीजिए। अपने प्यार को इज़हार करने का यह अंदाज़ भी बेहद ख़ास और दूसरो से थोड़ा अलग हैं। जो आपके साथी को बेहद पसंद आएगा। इससे वह आपके दिल को अपने दिल के नज़दीक़ महसूस करेंगे।

3. शब्द कभी ख़त्म नहीं होते

अगर आप अपने इज़हारे मोहब्बत में दिल की बात को कहने से हिचकिचाते हैं तो आप अपनी बात को लिख कर भी कह सकते हैं। इसके लिए एक कलरफ़ुल पेपर को ले और उसपर अपनी भावनाओं को लिखना शुरू करें और बेहद निराले अंदाज़ में अपनी भावनाओं को एक प्रेम पत्र में लिखकर उन तक पहुँचा दें।

प्यार की गहराइयों को बयां करना आसान नहीं होता। बस दो दिलों में तूफ़ान सा मचलता रहता है। कोई चॉकलेट से, तो कोई रेड रोज़ देकर, कोई टेडी बियर देकर, कोई गिफ़्ट या फिर कोई अपना क़ीमती समय और कोई ख़ास भावनाओं के द्वारा अपना दिल का हाल बयां करना चाहता हैं।

आप भी अपने पार्टनर के दिली ख़ाहिश जानकर इज़हारे मोहब्बत करें और हमें भी बतायें कि प्यार के इस मौसम में आप किस तरह से अपने प्यार का इज़हार कर रहे हैं।