वैलेंटाइन डे आने वाला है। वैलेंटाइन वीक की तैयारी आपको अभी से शुरु कर देनी चाहिए। कोशिश कीजिए कि इस बार का वैलेंटाइन पहले से भी अच्छा और यादगार हो। रिश्तों में प्यार और मिठास दोनों को बढ़ाने में तोहफ़ा बहुत कारगर है। जब आपका पार्टनर हो बेहद स्पेशल और बेहद ख़ास तो फिर तोहफ़ा भी बेहद ख़ास और स्पेशल होना चाहिए ताकि वो पल आपके लिए बेहद यादगार बन जाए।

प्यार का रिश्ता बेहद नाज़ुक और ख़ास होता है। तो अक्सर लोग अपने पार्टनर को लेकर बेहद असमंजस में रहते हैं कि अपने पार्टनर को कैसे अपने प्यार का एहसास करायें या फिर ये कैसे एहसास करायें कि वो हमारे लिए कितना स्पेशल है। ऐसे में अक्सर आप परेशान रहते हैं कि ऐसा क्या तोहफ़ा दें, जिससे अपने पार्टनर को जो उसे बेहद स्पेशल और बेहद ख़ास होने का, उसे दिल के सबसे नज़दीक होने का एहसास करायें।

वैलेंटाइन डे स्पेशल गिफ़्ट

रिश्ता जो बेहद ख़ास, दिल के एकदम पास,
उसे संजोने के लिए, देना है कुछ ख़ास।
ताकि पल पल मीठी यादों का बना रहे एहसास,
चाहने से भी न छूटे रिश्ता ये तेरा मेरा ख़ास।

तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ गिफ़्ट या तोहफ़ों के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपके बेहद काम आयेंगे-

1. साथ वक़्त बिताना

पार्टनर का साथ में वक़्त बिताना एक दूसरे को बेहद भाता हैं। भले ही रोज़ाना न सही, लेकिन कभी कभी ख़ासकर वैलेंटाइन डे जैसे मौकों पर उनको गिफ़्ट में अपना समय ज़रूर दें, फिर देखिएगा कि वह आपके तोहफ़े से कितना खुश होंगे।

2. स्पेशल फ़ोटो

आपका पार्टनर आपको जैसे और जिस ड्रेस में पसंद करता है उस ड्रेस में फ़ोटो शूट करवा कर उन्हें तोहफ़े में दें। कोशिश करें कि ये फ़ोटो कुछ ख़ास और यादगार पलों से जुड़ी हो ताकि ये तोहफ़ा उनके लिए बेहद ख़ास बन जाए।

3. फ़ोटो फ्रेम

अपनी चुनिंदा और बेहद रोमांटिक यादों को समेटकर एक फ्रेम में लगवाकर पार्टनर को गिफ़्ट दिया जा सकता हैं। इसे बनाने में लगा समय और आपकी क्रिएटीवटी से बना ये फ़ोटो फ्रेम एक बेहतर तोहफ़ा साबित हो सकता है।

4. लेटेस्ट फ़ैशन के कपड़े

आप अपने पार्टनर कों उनकी पसंद के अनुरूप कपड़े गिफ़्ट में दे सकती हैं। वैसे भी बाज़ार में वैलेंटाइन डे आने पहले बाज़ार में नए फ़ैशन के कपड़ों का स्टॉक आ ही जाता है। कपड़ों का चयन करते समय रंग और उनकी पसंद को ध्यान में रखकर चयन करें। ये तोहफ़ा यक़ीनन आपके पार्टनर के लिए बेहद ख़ास भी रहेगा क्योंकि जब जब वह इस तोहफ़े के कपड़े को पहनेंगे तो हमेशा आपकी प्यारी याद दिलाएगा।

5. गानों की सीडी या मिमिक्री

जो अक्सर हम नहीं बोल पाते या कह नहीं पाते है, तो उसे हम अक्सर अपनी मोहब्बत का इज़हार भरी शायरी या गानों के माध्यम से कहना पसंद करते हैं। अपने प्यार को इज़हार करने का तथा बेहद ख़ास बनाने का यह एक बेस्ट तोहफ़ा भी और एक नायाब तरीक़ा भी है। इसलिए इस वैलेंटाइन डे के मौक़े को हाथ से न जानें दें।

6. बुक कलेक्शन

अगर आपका पार्टनर किताबें को पढ़ना पसंद करता है तो उसके लिए आप एक पसंद की पहले न पढ़ी हुई किताब भी तोहफ़े के रूप में उसे दे सकते हैं।

7. स्पेशल ट्रीट

कुछ ख़ास मौक़ों पर आप अपने पार्टनर को ट्रीट दे सकते हैं। ये ट्रीट कोई फ़िल्म, गेम, प्लेस या शॉपिंग भी हो सकती हैं। ये ट्रीट उनके लिए यक़ीनन बेहद यादगार और ख़ास हो सकती है।

तो इस तरह से आप अपने पार्टनर को एक नायाब तरीक़े से एक प्यारा सा तोहफ़ा देकर अपने प्यार का इज़हार भी कर सकते हैं और ये भी जता सकते हैं कि तुम सिर्फ़ तुम मेरे लिए बेहद ख़ास और मेरे दिल के पास हो।

तो देर न करिए इस वैलेंटाइन डे को हमेशा हमेशा के लिए यादगार बना लीजिए।

वैसे ये मोहब्बत भी क्या अजब चीज़ है यारों,
न इंकार करते बनता है और न इज़हार करते बनता है।
जब कशमकश की कश्ती गोते लगा रही होती है,
तो बस उसका सहारे से पार निकलने का मन करता है।