मेकअप करके कुछ ख़ास दिखने की चाहत एक स्त्री का व्यक्तित्व होती है। स्त्रियाँ चाहती हैं कि वे सबसे अलग और बेहद ख़ूबसूरत दिखें ताकि उनकी सबकी नज़र उनके ऊपर ही टिकी रहे। सब सिर्फ़ उनके और उनके और उनके बारे में ही बात करें। यदि आप भी ऐसा ही सोचती हैं या फिर नहीं भी सोचती हैं लेकिन मेकअप और ब्यूटी टिप्स के बारे में जानना चाहती हैं तो यह पोस्ट ख़ास आपके लिए है। इसमें आप जानेंगे कि मेकअप करते समय किन बातों का ध्यान रखा जाए कि हल्के से हल्का मेकअप के बाद भी आपका रूप निखरा-निखरा और तरो-ताज़ा लगने लगे। जिससे किसी पार्टी या शादी में आप सबसे जुदा और सबसे सुंदर दिखें और आपकी एक झलक किसी को भी आपका दीवाना बना दे।

ख़ास दिखने के लिए टिप्स

मेकअप और ब्यूटी टिप्स

Makeup and Beauty Tips in Hindi

1. फ़ेसवाश, टोनर, क्लेंज़र नहीं है तो आप कोल्ड क्रीम से भी चेहरा साफ़ कर सकती है। हाँ, ये ज़रूरी हो जाता है कि क्रीम से साफ़ करने के बाद चेहरा ज़रूर धोयें। फिर तौलिए से चेहरा पोछ लें।

2. आई लाइनर नहीं है तो आप काजल से भी आँखों को सुन्दर बना सकती हैं।

3. मेकअप जब भी करेंं तो सिर्फ़ चेहरे पर ही न करेंं, हमेशा गले तक मेकअप करेंं।

4. दिन में हल्का और रात में गहरा मेकअप करें।

5. अगर आपकी त्वचा साफ़ है और आप गोरी हैं। तो आपको कभी भी ज़्यादा मेकअप नहीं करना चाहिए।

6. आँखों का मेकअप तभी ज़्यादा करें, जब आपकी आँखे छोटी हों। बड़ी आँखों पर ज़्यादा मेकअप अच्छा नहीं लगता क्योंकि वह ख़ुद ही बेहद सुन्दर होती हैं। ऐसी आँखें सिर्फ़ काजल लगाने से ही ख़ूबसूरत नज़र आने लगती हैं।

7. अगर आपके गालों पर लाली पहले से बरक़रार है तो ब्लश ऑन मत लगाइए।

8. किसी किसी के होंठ इतने गुलाबी होते हैं कि लगता है कि जैसे लिपस्टिक लगा रखी हो। अगर आपके होंठ भी क़ुदरती गुलाबी हों तो लिपस्टिक न लगायें, सिर्फ़ लिप ग्लास ही लगायें।

9. हमेशा अपनी त्वचा के रंग से मेल खाते हुए फाउंडेशन का इस्तेमाल करें। भूल से भी ज़्यादा गोरा दिखने के चककर में एक नंबर ज़्यादा वाला फाउंडेशन न इस्तेमाल करें।

10. भले ही सदिर्यों का मौसम हो लेकिन कोशिश करेंं कि मेकअप वाटरप्रूफ़ हो।

loading...