सौंदर्य निखारने में जितना योगदान हमारे बालों का होता है उतना ही हाथों में नाख़ूनों का भी। जितनी ख़ूबसूरती बालों और चेहरे की दिखनी ज़रूरी होती है उतनी ही हाथों में नाख़ूनों की। अतः ये ज़रूरी है की नेल्स / नाख़ूनों की सुंदरता बढ़ाने की लिए जिन नेल पॉलिश का चुनाव करें वो रंग आप पर अच्छे ज़रूर लगे। किस रंग की नेल पॉलिश आपकी सुंदरता को बढ़ाएगी, यह जानने के लिए अपनी त्वचा के रंग को देखें।

रंग बिरंगे नेल पॉलिश देखने में अच्छे तो लगते हैं लकिन कुछ ख़ास कलर ही आपके हाथों की सुंदरता को निखार पाते हैं इसलिए नेल पॉलिश का चुनाव त्वचा के हिसाब से ही करें।

नेल पॉलिश

नेल पॉलिश का सही रंग कैसे चुनें?

Choosing the Right Nail Polish Color in Hindi

1. डार्क कॉम्प्लेक्शन

Dark Complexion

यदि आपका कॉम्प्लेक्शन डार्क है तो आप पर गोल्ड नेल कलर सूट करेगा। इसके अलावा बरगंडी, परपिल का कलर भी सही लगेगा लेकिन नारंगी, पीला, लाइट शेड्स, नियोन, सिल्वर और व्हाइट से परहेज़ करें। यदि आप ये सोचती हैं कि डार्क कलर की नेल पॉलिश डार्क कॉम्प्लेक्शन पैर अच्छी नहीं दिखेगी, तो मेटेलिक ब्राउन कलर फॉर्मल और कैज़ुअल दोनों प्रकार के आउटफ़िट्स के साथ अच्छा लगेगा।

2. मिडियम कॉम्प्लेक्शन

Medium Complexion

मध्य्म गहरे रंग की त्वचा के लिए लाल, परपिल, ब्राइट ऑरेंज, डार्क बरगंडी इलेक्ट्रानिक, ब्लू का विकल्प सही है लेकिन आप बहुत हल्के रंगो का उपयोग ना करें, क्योंकि ये आप पर बहुत अच्छे नहीं लगेंगे। गोल्ड कलर के शेड्स आपको नहीं लगानी चाहिए इसके अलावा नाखूनों को नियमित तौर पर साफ़ रखने और समय समय पर उन्हें काटने से भी उनकी सुंदरता बढ़ती है।

3. गोरी त्वचा

Fair Complexion

आपके सामने सभी प्रकार के पेस्टल और डार्क शेड्स के कई विकल्प हैं। यदि आप बहुत गहरे शेड्स लगाना चाहती हैं तो गहरा नीला, व्हाइट, परपिल, सिल्वर सॉफ़्ट, ऑरेन्ज डार्क, पिंक, नेवीब्लू और मिड नाईट ब्लू कोई भी रंग चुनकर नाखूनों को सुन्दर बना सकती हैं।

रेवलान का स्ट्रीट वियर कलेक्शन आपके लिए सही रहेगा क्योंकि इसमें रंगो के कई सारे विकल्प है।