यौन शक्ति वर्धक घरेलू उपचार

यौन शक्ति में कमी, नपुंसकता, स्वप्नदोष जैसी कई समस्याएं वैवाहिक जीवन के सुख और आनंद को कम कर देती हैं। यौन सुख के चर्मोत्कर्ष को प्राप्त करने के लिए रोगी को धूम्रपान, शराब चाय तथा कॉफ़ी के सेवन से बचना चाहिए इसके अलावा पिज़्ज़ा, जंक फ़ूड और विशेष रूप से सफ़ेद चीनी तथा मैदे या उनसे बने उत्पादोंं से परहेज़ करना चाहिए। तो सम्पूर्ण वैवाहिक सुख का आनंद प्राप्त करने के लिए और सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए आज हम आपके लिए दादी माँ के ख़ज़ाने से यौन शक्ति वर्धक घरेलू उपचार लेकर आए हैं इन देशी नुस्खों को अपनाएं, शारीरिक कमज़ोरी को दूर भगाकर यौन सुख को पाएं।
Yaun shakti vardhak upay

यौन शक्ति वर्धक देशी नुस्खें

1. लहुसन

कच्चे लहसुन की 2-3 कलियोंं का प्रतिदिन सेवन करने से यौन शक्ति बढ़ती है। इसके अलावा 200 ग्राम लहसुन के पेस्ट में 60 मिली शहद को मिक्स कर एक साफ़ शीशी में भरकर ढक्कन लगाएं और किसी भी अनाज में 31 दिन के लिए रख दें। 31 दिनों के बाद 10 ग्राम की मात्रा में 40 दिनों तक लेने से यौन शक्ति बढ़ती है।

2. प्याज

प्याज यौन शक्ति वर्धक औषधि है। आधा चम्मच सफेद प्याज का रस, आधा चम्मच शहद और आधा चम्मच मिश्री के चूर्ण को मिलाकर सुबह शाम सेवन करने से ज़बरदस्त असर दिखाई देता है।

3. छुहारे

5 छुहारे, 3 काजू और 2 बादाम को 300 ग्राम दूध में अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोज़ाना रात को सोते समय लेने से शारीरिक ताकत और यौन इच्छा बढ़ती है।

4. गाजर

150 ग्राम बारीक़ कटी गाजर को एक उबले हुए अंडे के आधे हिस्से मे एक चम्मच शहद मिलाकर दिन में एक बार सेवन करने से सेक्स पावर में वृद्धि होती है।

5. भिंडी

यौन शक्ति बढ़ाने का अचूक उपाय 5-10 ग्राम भिंडी की जड़ के पाउडर को एक गिलास दूध तथा दो चम्मच मिश्री मे मिलाकर नित्य सेवन करने से जल्द ही लाभ प्राप्त होगा।

6. सफेद मूसली

सफेद मूसली सेक्स पॉवर बढ़ाने की अचूक क्षमता रखती है। 15 ग्राम सफेद मूसली को एक कप दूध मे उबालकर दिन मे दो बार पीने से यौन शक्ति बढ़ती है।

7. तुलसी

15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मूसली के चूर्ण में 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें और शीशी में भरकर रख दें। इस चूर्ण को 5 ग्राम की मात्रा में सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करने से यौन दुर्बलता दूर होती है।

8. अदरक

आधा चम्मच अदरक का रस, एक चम्मच शहद तथा एक उबले हुए अंडे का आधा हिस्सा, सभी को मिलाकर इस मिश्रण को रख लें। रात को सोने से पहले इसका सेवन करें।

9. खजूर

बादाम, पिस्ता, खजूर तथा श्रीफल के बीजों को बराबर मात्रा में मिलाकर रख लें। प्रतिदिन 100 ग्राम सेवन करने से शारीरिक दुर्बलता दूर होती है।

10. किशमिश

वीर्य का शीघ्र गिरना, यौन कमज़ोरी को दूर करने के लिए 30 ग्राम किशमिश को 200 मिली दूध में उबालकर दिन में तीन बार सेवन करने से शीघ्र लाभ प्राप्त होगा।

11. त्रिफला

त्रिफला पेट के सभी रोग, स्वप्नदोष तथा वीर्य का शीघ्र गिरना आदि रोगों को दूर कर शरीर को बलिष्ठता प्रदान करता है। 1 चम्मच त्रिफला के चूर्ण को 5 मुनक्कों के साथ रात को सोते समय ले और ऊपर से ठंडा पानी पी लें।
 

यौन शाक्ति वर्धक अन्य उपाय

1. मालिश

शरीर को ऊर्जा प्रदान करने के लिए पूरे शरीर की मालिश करें। इससे सुस्त पड़ी मांसपेशियों तथा तंत्रिकाएं फिर से पुनः जीवित हो उठती है और शरीर में ज़बरदस्त जोश भर जाता है।

2. योगासन

ख़ुद को तनाव मुक्त रखने और पूरे जोश स्फूर्ति को प्राप्त करने के लिए प्रतिदिन योग और ध्यान करें इससे यौन ऊर्जा भी बढ़ती है। ये कुछ आसन जैसे द्रोणासन, सर्वांगसन, हलासन आदि यौन शक्ति की ताक़त को बढ़ाते हैं।

3. मुद्राएँ

सेक्स एक कला है जिसमें कई की मुद्राएँ समाहित है। नित्य नई मुद्राओं का प्रयोग आपके यौन-जीवन मे नयेपन के साथ-साथ आपको चुस्त और दुरस्त भी रखता है।
तो आज ही यौन शक्ति वर्धक देशी नुस्खों को अपनाएं और अपना वैवाहिक जीवन सुखमय बनाएं।

Previous articleकॉकरोच और छिपकली भगाने के घरेलू उपाय
Next articleचिकित्सा विज्ञान की दृष्टि से प्रेम सम्बंध