हर प्यार करने वाले के मन में यही प्रश्न रहता है कि – किस तरह से आप अपने रिश्ते को प्यार से भरकर प्यार के एहसास को गहरा कर सकते हैं। हर प्रेमी जोड़ा बस यही कोशिश करना चाहता है कि उसका प्यार हमेशा उन दोनों के बीच बना रहे| न केवल बना रहे बल्कि उन दोनों का प्यार का एहसास हर पल गहरा होता जाए। ये कोशिश भी क़ामयाब हो सकती है अगर इन तरीक़ों को अपनाक रअपने बेडरूम को रोमांटिक बनाएँ।

आपका बेडरूम जो बेहद ख़ास होता है, ख़ास कहा नहीं कि आप सबके मन में लड्डू फूटने लगे और फूटने भी चाहिए। लेकिन एक प्रेमी जोड़े को इस बात का हमेशा ध्यान रखना चाहिए कि अपने बेडरूम को रोमांटिक बनाने के लिए वे कमरे में किन किन वस्तुओं को रखें और किन वस्तुओं को न रखे, क्योंकि कुछ वस्तुएँ आपके प्यार के एहसास को गहरा करती हैं, वहीं कुछ इसके एहसास को कम कर देती हैं।

बेडरूम को रोमांटिक बनाने का तरीक़ा

बेडरूम को रोमांटिक बनाने के आइडिया
अपने बेडरूप को रोमांटिक बनाने के लिए आपको इन टिप्स को अपनाना होगा –

1. रिलेशनशिप कॉर्नर में फाउंटेन नहींं रखें। यहाँ पर पानी से जुड़ी तस्वीर जैसे तालाब वगैरह भी नहीं लगायें। इस कमरे को मछली के एक्वेरियम से भी नहीं सजायें।

2. हर कोई चाहता है कि फ़िल्म के हीरो हीरोइन की तरह उनकी भी प्रेम कहानी सुपर डुपर हिट रहे। तो इसके लिए आप अपने कमरे में प्यार करते हुए पंछियों के जोड़े की ख़ूबसूरत-सी फोटो को अपने कमरे में लगायें।

3. रंगीन ख़ूबसूरत मोमबत्तियों से कमरे को सजाने का शौक़ हो तो इनकी संख्या केवल 2 ही रखें। तीन मोमबत्तियाँ कभी नहीं हों, क्योंकि ये जोड़े में अलगाव का कारण बन सकती हैं।

4. दक्षिण पश्चिम कोने को ख़ूबसूरत मोमबत्ती व फूलभरे गुलदस्तों से सजायें। आपका प्यार का एहसाह और भी गहरा होता जायेगा।

5. प्रेमी जोड़े को अपने कमरे में हनीमून से रिलेटेड किसी बढ़िया सी तस्वीर का फोटोफ्रेम बनाकर उसे अपने कमरे में लगाना चाहिए, इससे आप दोनों के बीच प्यार के रिश्ते की डोर और भी गहरी होती जाएगी।

6. आप जानवरों और गुड़ियों के सॉफ़्ट टॉयज़ से कमरों को नहीं सजायें।

7. कमरे में अगर आप हर चीज़ ब्लू करने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें, क्योंकि ज्यादा ब्लू कलर प्यार को एहसास को कम कर देता है।

8. एक हँसता हुआ लाफ़िंग बुद्धा का मुख पश्चिम दिशा में रखें। ताकि में रिश्ता प्यार से और एक दूसरे के साथ हँसते हुए कट जायें।

9. अपने कमरे में अगर आप फूल रखना चाहते है तो सिर्फ दो तरह के फूल रखें।

10. कुछ ख़ास रंग जैसे लाल और गुलाबी को अपने जीवन में भरें, क्योंकि गुलाबी रंग प्यार जगाता है और लाल रंग उस प्यार को जगाने और भड़काने का काम करता है।

आज ही आप इन बातों को ध्यान में रख कर अपने बेडरूम को रोमांटिक बनायें और अपने प्यार के एहसास को और भी अधिक गहरा बनायें।