गर्लफ़्रेंड बनाने के लिए ज़रूरी बातें

फ़्रेंड्स, आज हम एक बहुत इंपार्टेंट टॉपिक पर डिसकस करेंगे। पिछले कुछ दिनों से हमारे कई फ्रेंड्स इस सवाल को कई बार पूछ चुके हैं, जो मैं आज आपके साथ शेअर करने जा रहा हूँ। हो सकता है आपके या आपके किसी फ्रेंड के मन में भी ये सवाल उठता हो क्योंकि आज के टाइम में ऐसे कमेंट्स बहुत आ रहे हैं, इसलिए मैने सोचा मैं आपकी इस मामले में थोड़ी सी हेल्प कर दूँ, क्या पता आपकी भी बात बन जाए और कोई लड़की आपकी गर्लफ़्रेंड बन जाए।

अक्सर फ्रेंड्स ये कमेंट करके मुझसे पूछते हैं कि – समीर जी “हम कैसे उस लड़की को अपनी गर्लफ़्रेंड बनायें जिसे हम प्यार करते हैं? कहीं कोई ग़लती ना हो जाए और वो बात ही करना बंद न कर दे। बताएँ मैं क्या करूँ?”

आज के टाइम लड़कों के लिए ये एक बहुत बड़ी और कॉमन प्राब्लम हो गई है, किसी पसंद की लड़की को कैसे गर्लफ़्रेंड बनाया जाए। सो, एक अच्छा फ्रेंड होने के कारण मेरा फ़र्ज बनता है कि मैं आपकी हेल्प करूँ और बताऊँ कि किन तरीक़ों से आप अपनी पसंद की लड़की को अपना गर्लफ़्रेंड बना सकते हैं।

गर्लफ़्रेंड के साथ मज़ा

लड़की को गर्लफ़्रेंड बनायें

दोस्तों जैसा कि आप सब जानते हैं कि लड़कों के लिए ये एक बड़ी समस्या होती है, लेकिन अब आप घबराओ मत मैं आपको गर्लफ़्रेंड बनाने के कुछ सिंपल लेकिन बहुत इफ़ेक्टिव टिप्स बताने जा रहा हूँ। आप बस कुछ सिम्पल स्टेप्स फ़ॉलो करके अपने पसंद की लड़की को अपना गर्लफ़्रेंड बना सकते हैं।

लड़की को इम्प्रेस करें

सबसे पहले जब भी किसी लड़की से आप मिलते हैं तो अपने फ़ेस पर एक क्यूट सी स्माइल ज़रूर रखें और लड़कियाँ शायरी पसंद करती हैं, इसलिए अक्सर उन्हे उनकी ख़ूबसूरती पर कोई शायरी सुनाते रहें, ऐसा करते रहने से वो जल्दी ही आपके प्यार मे पागल हो जायेंगी।

फिर जब आप उनसे बात करना स्टार्ट करें तब उनकी आँखो से आँखें मिलकर बात करें, इससे लड़कियाँ इंप्रेस होती हैं और आपके लिए उनके मन में पॉज़िटिव थिंग्स ऐक्टिव होने लगती है। एक बात और जब भी आप उनसे मिलने जाते हो तो आप अपनी पर्सोनॉलिटी पर ख़ास ध्यान दें और उनसे प्यार से बात करें। और हाँ आपको बात करने के तरीक़े पर भी ध्यान देना पड़ेगा। अगर आप किसी लड़की से बात करने जा रहे हो तो उसे अपनापन महसूस होना चाहिए।

गर्ल्स को अच्छी पर्सनॉलिटी वाले लड़के बहुत अच्छे लगते हैं, इसलिए जैसे भी पासिबल हो एक्सरसाइज़ करके अपने आपको हेल्दी, फ़िट एण्ड एक्टिव रखकर अपनी बॉडी को आकर्षक बनायें। इससे लड़कियाँ आपको देखते ही इंप्रेस हो जायेंगी।

अगर आपने उपर के स्टेप्स को फ़ॉलो किया है तो वो आपकी फ्रेंड तो ज़रूर बन गई होगी। सो, अब अगर उन्हें कोई भी प्राब्लम हो या किसी भी मैटर में उसे आपकी हेल्प चाहिए हो तो आपको उनकी हेल्प ज़रूर करनी चाहिए। इससे उनके दिल में कहीं न कहीं आपके लिए एक सॉफ़्ट कॉर्नर बन जाता है।

हमेशा उसके टच में रहें

अगर आप एक ही क्लास में है तो उनकी स्टडी में या नोट्स बनाने में हेल्प करते रहें, ऐसा करने से आप उनके और भी क़रीब आते जायेंगे अगर वो ख़ुद पढ़ने में आपसे तेज़ है और अब आप सोच रहे हो कि, अरे मैं क्या उसकी हेल्प करूँगा नोट्स बनाने में वो तो ख़ुद टॉपर है तो आप उससे कुछ ना कुछ पूछते रहें, कभी हँसी मज़ाक में उसे अपनी असाइनमेंट करने के लिए कहें, और रिक्वेस्ट करें, जब लड़का एक लड़की के आगे प्लीज़ प्लीज़ करता है तो उसे बहुत अच्छा लगता है, इससे एक तो आपकी असाइनमेंट बन जाएगी, दूसरी वो आपके बारे में सोचने को मज़बूर हो जाएगी और उसे आपको जानने का मौका भी मिल जायेगा।

अगर आपके पास सेल फ़ोन है और उस लड़की के पास भी (जिसे आप पटना चाहते हैं), तो अक्सर उसको रोचक एस०एम०एस०, लव एस०एम०एस० या फ्रेंडशिप एस०एम०एस० भेजते रहें। ऐसा करने से आप उनकी यादों में बने रहेंगे और वो आपके बारे में ज़्यादा सोचने लगेगी।

फ़्रेंडशिप और वेलेंटाइन्स डे को उन्हें हमेशा विश करें और एक प्यारा सा गिफ़्ट ज़रूर दें। ऐसा करना नज़दीक़ी बढ़ने के लिए बहुत ज़रूरी है। हमेशा उनको रेस्पेक्ट दें। इससे आप उनकी नज़रों में एक अच्छे लड़के बने रहेंगे। जो लड़की पाटने के लिए बहुत ही ज़रूरी है या फिर उनको आप अपने दिन की शुरूआत में एक मस्त गुड मॉर्निंग एस०एम०एस० भेजा करें। रात को सोने से पहले एक प्यारा सा गुड नाइट एस०एम०एस० भेजकर भी आप उन्हे इंप्रेस कर सकते हैं।

स्टाइलिश और हिम्मतवाला बनें

उसे क्या पसंद है – लड़की फ़िल्मों की शौकीन है तो उससे अक्सर फ़िल्म्स के बारे में बातें करें, इससे वो आपसे अपनी फ़ीलिंग बाँटकर ख़ुश और इंप्रेस होंगी। लड़कियों से उसी टॉपिक पर बात करो जिसमें उसे बात करने में मज़ा आए। इससे वो आपसे बहुत समय तक बात कर सकती हैं। और आपकी दोस्ती प्यार में भी बदल सकती हैं।

लड़कियाँ डरपोक लड़कों को बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं इसलिए आप डरना छोड़ दें और गर्ल्स से एक निडर की तरह रियेक्ट करें।अगर लड़की आपसे कुछ माँगे तो उसे ज़रूर पूरा करने की कोशिश करें, इससे लड़की आपसे इतनी इंप्रेस होगी जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। पर इस बात का भी ध्यान रहे की कहीं ऐसा ना हो की वो सिर्फ़ अपने फ़ायदे के लिए दोस्ती करके हर दिन आपका कुछ न कुछ ख़र्चा करवाती रहे। अगर लड़की ऐसा करती है तो आपको जल्दी से जल्दी उस लड़की के चक्कर से निकल जाना चाहिए। जो लड़की पैसों के लिए आपके साथ है या आपसे प्यार से बात करती है, उससे आपको कुछ नहीं मिलने वाला, ऐसी लड़कियों से सावधान रहिए।

पार्क में बैठे प्रेमी

स्पेशल डे को स्पेशल बनाओ

बर्थडे स्पेशल – लड़की का बर्थडे कभी न भूलें और बर्थडे वाले दिन उन्हें कोई ब्यूटिफ़ुल गिफ़्ट ज़रूर दें, या उनके बर्थडे पर सबसे पहले आप विश करें, इससे वो आपको कभी नहीं भूल पाएँगी और स्पेशल उनके बर्थडे पे आप उनको उनके निकनेम से ज़रूर बुलाएँ इससे वो आपको अपना स्पेशल फ्रेंड मान के ट्रीट करेंगी।

ये सब करने से लड़की आपसे पूरी तरह इंप्रेस हो जाएगी, फिर आप कोई अच्छा सा मौक़ा देखकर उसे इनडायरेक्ट्ली बोलो की आप उसे पसंद करते हो, और देखो वो आपकी उस बात पर कैसा रिस्पॉन्स करती है। अगर सब कुछ पॉज़िटिव रहता है और उसका रिप्लाई भी ठीक रहता है तो अब आपको और देर नहीं करनी चाहिए, कोई अच्छा सा ओकेज़न देखो और उसे प्रपोज़ कर दो। ज़्यादा सोचो मत, जो होगा देखा जाएगा। ऐसा बिल्कुल मत सोचो की अगर उसे आपकी ये बात बुरी लग गई तो कहीं वो बात करना भी ना छोड़ दे, क्योंकि अगर आपने प्रपोज़ नहीं किया तो वो लड़की समझ जाएगी कि आपमें अपने दिल की बात कहने की भी हिम्मत नहीं है, और यक़ीन मानिए, लड़की ऐसे लड़के से ज़्यादा देर तक दोस्ती नहीं रखती।

एक सीक्रेट शेअर कर रहा हूँ, गर्ल्स का सोचना है, जिस इंसान में अपने दिल की बात कहने की हिम्मत नहीं है, उससे वैसे भी कुछ होने वाला नहीं है, तो ऐसे लड़के से दोस्ती रखने का क्या फ़ायदा और मान लो उसने आपसे दोस्ती रखी भी तो वो सिर्फ़ फॉरमैलिटी के अलावा कुछ नहीं होगा, हो सकता है कुछ तेज़ लड़कियाँ आपका फ़ायदा भी उठायें। इसलिए अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं इन बेस्ट स्टेप्स को फ़ॉलो करके तुरंत प्रपोज़ करें।

तो फ्रेंड्स यह थे आपके लिए गर्लफ़्रेंड बनाने के बेहतर टिप्स। मुझे पूरी उम्मीद है कि इन टिप्स से आपको अपनी गर्लफ़्रेंड तलाश करने में डेफ़नेट्ली हेल्प मिलेगी। बस इन स्टेप्स को अच्छे से इंप्लिमेंट करें और अपनी पसंद की लड़की को प्रपोज़ करें। यार अब तो आपको आपकी गर्लफ़्रेंड मिल ही जायेगी, ख़ैर जो भी हो, हमारे साथ शेर करना मत भूलना।