गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट मुझसे कम हो रहा है, हेल्प चाहिए

हमारे एक दोस्त समीर खन्ना जो कि दिल्ली के रहने वाले हैं आज कल अपनी गर्लफ्रेंड के बर्ताव से काफ़ी परेशान चल रहे हैं। उनको ऐसा लग रहा है कि उनकी गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट उनमें कम हो रहा है। वैसे जनाब आपने ये काफ़ी गम्भीर सवाल पूछा है। सो हमेशा की तरह मैं आपके प्रॉब्लम का बेहतर से बेहतर साल्यूशन दूँगा और आप भी एक अच्छे दोस्त की तरह समीर को बताइए कि उन्हें क्या करना चाहिए तो चलिए सुनते हैं समीर की समस्या….

सवाल – गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट मुझमें कम हो गया, क्या करूँ?

मेरी एक गर्लफ़्रेंड है जो बहुत ही क्यूट है और मैं भी स्मार्ट हूँ। मैं उससे बहुत प्यार करता हूँ। वो मेरी लाइफ़ में बहुत स्पेशल है। हमें साथ रहते 6 महीने होने जा रहा हैं। लेकिन अब गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट मुझमें कम दिख रहा है, जैसे पहले बात करती थी वैसे अब नहीं करती है। मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा है कि वो ऐसा क्यूँ कर रही है? उससे रीज़न पूछता हूँ तो उल्टा बोलती है कि, ” तुम मुझे प्यार नहीं करते हो अब मैं पुरानी हो गई हूँ न “।

गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट कम है

मैं उसकी बहुत केयर और रिस्पेक्ट करता हूँ, जो एक अच्छा ब्वायफ़्रेंड करता है। उसको किसी भी बात की कोई प्रॉब्लम नहीं दी है। यहाँ तक की उसको किसी बात के लिए कभी मना नहीं किया। उसकी ग़लतियों पर भी कभी नहीं डाँटता। हमेशा उसका कहना मनता हूँ। कभी उसको रुलाया नहीं, हमेशा प्यार ही दिया है। जब भी डेट पर बुलाती है मैं हमेशा जाता हूँ, चाहे मैं किसी काम में बिज़ी हूँ फिर भी सब कुछ छोड़कर जाता हूँ। उसको अपनी प्रॉब्लम भी बताता हूँ लेकिन वो नहीं मानती। और अपने आगे कुछ चलने ही नहीं देती है यार…

अभी कुछ टाइम से बहुत कम बात हो रही है, अब ठीक से बात नहीं करती है। प्लीज़ हेल्प मी कैसे अपना रिलेशानशिप बचाऊँ अगर ये टूट गया तो मैं टूट जाऊँगा।

लवगुरु का जवाब

मेरे प्यारे दोस्त मैं आपकी सारी प्रॉब्लम समझ गया अब मैं जो बता रही हूँ उसे ध्यान से सुनो। सभी गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट उनके ब्वायफ़्रेंड में कम ज़्यादा होता रहता है। इसमें कुछ भी नया नहीं है। अब तो आपमें थोड़ा नयापन देखना चाहती है, अब तक जो रिलेशनशिप था उसके अगले स्टेप पर जाना चाहती है और शायद आप उसकी बात समझ नहीं रहे हैं। सबसे पहले उसे कुछ दिनों के लिए एक मस्त जगह पर डेट पर ले जाओ, जो बिल्कुल रोमांटिक हो। मिलते ही सबसे पहले उसे हग करो और अगर आज तक नहीं किया तो अब करो। उसे कुछ धमाकेदार सरप्राईज़ मिलना चाहिए। फिर उसे एक प्यारा सा गिफ़्ट दो और उसके बाद एक अच्छे से रेस्टोरेंट में लंच या डिनर करवाओ। उसे एक रेड रोज़ और प्यारा सा कार्ड दो, जिसमें अपने दिल की बात खुलकर लिखना।

अब बहुत ज़रूरी बात अगर आपने उसे अभी तक किस नहीं किया तो अब करो, अब आपको अपनी गर्लफ़्रेंड को किस करना होगा। जी हाँ, सुनने में अजीब लग सकता है पर लड़की को बोरिंग क़िस्म के ब्वायफ़्रेंड कभी पसंद नहीं आते, जो बस हर वक़्त उनकी बात मानता रहे और हाँ जी हाँ जी करता रहे। आपकी गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट कम होने का एक ये भी कारण हो सकता है।

थोड़ा स्टाइल होना चाहिए, थोड़ा रोमांस होना चाहिए। हिम्मत करो उसे अच्छी सी जगह पर खाना खिलाओ और फिर उसके साथ टाइम स्पेंड करो… किस करो और माहौल को पूरा रोमांटिक बनाओ और अगर सब कुछ ठीक रहा तो आप उसे बेडरूम तक भी ले जाने के बारे में सोच सकते हैं।

लव और रिस्पेक्ट आप लॉस्ट 6 महीने से करते आये हो और इतनी टाइम में एक ही तरह की चीज़ों से वो बोर हो गई है सो आपको जताना होगा कि आप उससे सचमुच कितना प्यार करते हैं। बस ध्यान रहे…

हैप्पी गर्लफ़्रेंड

स्टार्टिंग में वो न नुकुर करेगी लेकिन आपको पूछने और हाँ करवाने का कोई भी बहाना हाथ से नहीं जाने देना है। जब लड़की ऐसा करना भी चाहती है फिर भी वो डॉयरेक्ट हाँ नही कहती क्योंकि ये इंडिया है और हमारे यहाँ लड़कियों में संस्कार अब भी हैं। उसे पूछो और फिर पूछो, लेकिन पूछो एक ब्वायफ़्रेंड की तरह, माचो मैन की तरह। जैसे एक नौकर एक चीज़ के लिए मालिक के पास रोता हुआ पहुँच जाता है वैसा कुछ भी मत करना। अदा होनी चाहिए बात में, थोड़ा फ़िल्मी बनो यार; उसको हीरोइन फ़ील कराओ।

लेकिन अगर वो बार बार मना करे और ग़ुस्सा होने लगे तो फिर ज़्यादा ज़ोर भी मत देना क्योंकि कुछ लड़कियों का नेचर अलग भी होता है और लेने के देने भी पड़ सकते हैं।

90% लड़कियाँ ये ज़रूर चाहती हैं कि उसका ब्वायफ़्रेंड उसे लव करे, रिस्पेक्ट करे लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि लड़का बस हमेशा चमचागिरी ही करता रहे। लड़के में दम होना चाहिए, ये हर लड़की को पसंद होता है। स्टाइल होना चाहिए, रोमांस होना चाहिए। देखना आपकी गर्लफ़्रेंड का इंट्रेस्ट वापस आपमेंं आ जाएगा।

अब आप ख़ुद सोच लो आप क्या कर रहे हो। अपने सवाल क जवाब आपको मिल जाएगा। मैं 99.9% श्योर हूँ इससे आपकी प्रॉब्लम साल्व हो जाएगी और आपकी जानेमन आपके प्यार में दिवानी हो जाएगी। अगर इससे भी बात नहीं बनती तो……हो सकता है उसे किसी और में इंट्रेस्ट आ गया हो और वो किसी और को लाइक करने लगी हो। फिर अगर आप ये चीज़ करते हो तो उसका इंट्रेस्ट आपमें ज़रूर वापस आयेगा। हिम्मत करो, एक अच्छे लड़के नहीं एक अच्छे लवर बनो। उसे प्यार करो, रोमांस करो, गिफ़्ट दो; बात बन जाएगी।