अगर आप लेगिंग्स की शॉपिंग करने से पहले ये सोच रही हैं कि काश कुर्ती की तरह लेगिंग्स में भी कई वैरायटी होती। उसके भी बदले बदले से रंग और बदले बदले से अंदाज़ होते, तो मन पसंद कुर्ती की तरह मन पसंद लेगिंग्स पहनती। तो अब सोचना कैसा क्योंकि अब लेगिंग्स का मेकओवर हो चुका है और आप जिस सपने के बारे में सोच रही थी। अब उसे हक़ीक़त में बदल सकती हैं। आज ही बाज़ार जाएं और लेगिंग्स की वरायटी देखें, पसंद करें और अपने सपने को सच करें।

लेगिंग्स की शॉपिंग

लेगिंग्स की शॉपिंग करते समय किन किन बातों का ख़ास ध्यान रखें आज हम आपको यही बताने जा रहे हैं…

1. अलग अलग प्रिंट

इस समय बोल्ड प्रिंट्स वाली लेगिंग्स एक बेहतरीन विकल्प है। लेकिन अगर आप बहुत अधिक प्रयोग करना पसंद नहीं करती हैं तो लंबी पतली लाइन, चेक्स जैसी बेसिक प्रिंट वाली लेगिंग्स का चयन करें। जिसे पहनकर आपका लुक बेहद कमाल का नज़र आयेगा।

लेगिंग्स की शॉपिंग

2. सही लंबाई

लेगिंग्स मुख्य रूप से घुटनों से ठीक नीचे तक या टखनों वाली लंबाई में आ रही हैं। फ़ैशनेबल दिखने के लिए सही लंबाई वाली लेगिंग्स की शॉपिंग बेहद ज़रूरी है अगर आपकी लंबाई बेहद कम है तो आप पर एड़ी तक लंबी लेगिंग्स ही अच्छी लगेंगी।

3. मैचिंग टॉप

अगर लेगिंग्स फ़िटिंग वाली होती है तो इसके साथ ढीली ढाली टी शर्ट बेहद ख़ूबसूरत लगेगी। अगर प्रिंटेड या कशीदाकारी वाला टॉप चुन रही हैं, तो ध्यान रखें कि उसके प्रिंट बेहद छोटे आकार के हों और लेगिंग्स के प्रिंट के आकर के साथ अच्छे लग रहे हों। फ़ॉर्मल लुक के लिए शर्ट और ब्लेज़र का कॉम्बिनेशन अच्छा लगेगा।

4. पार्टी लुक

अगर आप किसी प्लेन शर्ट ड्रेस को सहजता से नहीं पहन पाती हैं तो उसे किसी बोल्ड प्रिंटेड लेगिंग्स के साथ पहन सकती हैं। पार्टी लेगिंग्स में कई बार प्रिंट के साथ स्टोन वर्क और कशीदाकारी भी होती है। बस लेगिंग्स का रंग और प्रिंट आपकी ड्रेस से मेल खाता हुआ होना चाहिए। अगर आप एथनिक लुक पाना चाहती हैं तो गुजराती राजस्थानी या दक्षिण भारतीय प्रिंट वाली लेगिंग्स को किसी प्लेन ड्रेस या टॉप के साथ ट्राई करें।

Designer leggings

5. मैचिंग एक्सेसरीज़

प्रिन्टेड लेगिंग्स के साथ ज्वेलरी और एक्सेसरीज़ को लेकर भी प्रयोग की काफ़ी संभावनाए हैं। अगर आपने एथनिक प्रिंट वाली लेगिंग्स के साथ कोई एक रंग वाला टॉप पहनती हैं तो आप इसके साथ झुमका भी पहन सकती हैं। इसी तरह अगर आपने स्माइली प्रिंट वाली लेगिंग्स के साथ किसी एक रंग का टॉप पहना है, तो आप प्लास्टिक ज्वेलरी और फ़ंकी बैग साथ ले सकती हैं।

6. मैचिंग फ़ुटवियर

अगर आपकी लंबाई कम है तो प्रिंटेड लेगिंग्स की शॉपिंग करके पहनना लंबाई अधिक दिखाने का अच्छा तरीक़ा है। इनके साथ ओपन टो हील्स और वेजेज सबसे अच्छी लगती हैं।

तो अगर आप भी शॉपिंग करने जा रही है तो ड्रेस को ख़रीदते समय या फिर तैयार होते समय इन बातों का ध्यान रखकर आपने सौंदर्य में चार चांद लगाएं।