लव बाइट देने का तरीक़ा

Love bite meaning in Hindi: लव बाइट या हिक्की, इस नाम को तो सुनते ही कितने लोगों के दिल मचल उठते हैं। कोई ये सोचकर रोमांचित हो जाता हैं कि उसने किस तरह अपने साथी को यादगार लव बाइट दी थी। तो कोई ये सोचकर मन ही मन दुआ करता है कि जल्दी ही उसे अपने साथी को लव बाइट देने का प्यारा सा हसीन मौका मिलें, क्योंकि ये दिल लव बाइट के बगैर मानता ही नहीं।

कितने ही लोग ये सोचते होंगे कि लव बाइट सही तरीके से दिया जाए, जिससे यह उसके साथी के लिए बेहद यादगार बन जाए और प्यार का सुखद एहसास मिले। आज हम आपको प्यार के अनोखे पलों और यादों को जोड़ने व ख़ास बनाने वाली लव बाइट या हिक्की के बारे में बताने जा रहे हैं।

लव बाइट या हिक्की क्या है?

Love bite meaning in Hindi

लव बाइट या हिक्की, जब एक पार्टनर दूसरे पार्टनर को उसके शरीर पर मनचाही जगह पर ज़ोर से चूमते और काटते हैं। जिसके बाद चुम्बन की वजह से पार्टनर के शरीर पर एक खरोंच सी आ जाती है और वहां पर लाल रंग के निशान पड़ जाते हैं। जिसे हिक्की के निशान या लव बाइट या लव मार्क भी कहते हैं।

लव बाइट या हिक्की

आज हर कोई अपने प्यार की निशानी के तौर पर दूसरे साथी की गर्दन या छाती पर लव मार्क देना चाहते हैं। जिसके लिए वह अपने साथी के शरीर पर ज़ोर से काट लेते हैं, जो उस पार्टनर के लिए कभी कभी बेहद रोमांचित या कभी कभी दर्दनाक भी साबित होता है।

हिक्की, लव बाइट या चुंबन का निशान देना यह एक कला है। जो एक साथी द्वारा दूसरे साथी को बेहद ख़ास तरीक़े से देकर अपने प्यार का इज़हार करते हैं और अपने साथी को बेहद रोमांचित करने वाले पल का एहसास कराते हैं। लव मार्क पार्टनर के शरीर में तीन दिन से लेकर दो सप्ताह तक रहते हैं। पुरुष और महिला कोई भी अपने साथी को लव मार्क दे सकता है।

कभी कभी लोग यह समझ नहीं पाते हैं कि वे प्यार भरे लव मार्क कैसे छोड़ें। जिससे उसके साथी बेहद रोमांचित हो उठे और उनकी इस अदा को सदा याद रखे। इसलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं, जिनकी मदद से आप अपने पार्टनर के गले पर या छाती पर शानदार लव बाइट्स बिना अधिक दर्द के दे सकते हैं।

लव बाइट्स या हिक्की देने के टिप्स

1. लव बाइट देने की इजाज़त लें

हिक्की या लव बाइट देने से पहले आप अपने साथी की इजाज़त ज़रूर ले लें। क्योंकि कुछ लोग तो इसे बेहद पसंद करते हैं और बेहद सहजता से इसे अपने दोस्तों में भी दिखाते हैं। लेकिन कुछ लोग बेहद शर्मीले होते हैं, जिन्हें लव मार्क को अपने दोस्तों से छुपाना पड़ता है। इसलिए ज़रूरी है कि अपने साथी को इसके लिए सहमत करें और उनकी इजाज़त से ही उन्हें प्यार भरे लव मार्क दें।

2. लव मार्क से घबराएं नहीं

अक्सर लोग हिक्की या लव बाइट को देने के लिए क्रेज़ी होते हैं। जब एक साथी अपने होंठों को दूसरे साथी के गर्दन पर तीव्रता से ले जाते हैं तो कभी कभी दूसरा पार्टनर घबरा जाता है। अगर आपका साथी भी ऐसा करें तो घबराये नहीं, क्योंकि यह तो इसे इंजॉय करने और आनंद के एहसास का समय होता है। आप ख़ुद भी इंजॉय करें और अपने साथी को भी इससे इंजॉय कराने दें।

3. हिक्की के लिए सही जगह चुनें

हिक्की या लव बाइट के लिए ख़ास स्थान गर्दन, छाती, जांघ और होठों की त्वचा को भी चुन सकते हैं।

4. होठों को त्वचा पर रखकर उत्तेजना से चूस लें

लव बाइट देने के लिए आप अपने होठों को त्वचा पर रखकर त्वचा को अच्छे से चूसें और दाँत गड़ायें। लव मार्क बनाने के लिए 20 से 30 सेकंड तक चूसें। लेकिन ध्यान रहें कि इसे आप अधिक सख़्ती से न चूसे और न ही तेज़ी से दाँत से काटें ताकि पार्टनर को अधिक दर्द न हो।

प्यार की इस निशानी हिक्की या लव मार्क को अपने साथी को देकर अपने प्यार के पलों को बेहद ख़ास बनाएं और अपने साथी को भी इन रोमांचित पलों का एहसास कराएं।

लव बाइट के निशान हटाना

अगर आप लव मार्क हटाना या छुपाना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें।