ऑफ़िस में लड़की से फ़्लर्ट करने के तरीक़े

ऑफ़िस में साथ काम करने वालों के साथ किया जाने वाला खट्टा मीठा मज़ाक ऑफ़िस के माहौल को इंट्रेस्टिंग बना देता है। ये मज़ाक एक लिमिट में रहकर किया जाना चाहिए, वरना रिश्ते बनने की बजाय बिगड़ सकते हैं। ऑफ़िस का अच्छा माहौल वहाँ काम करने वालों में एक पॉज़िटिव एनर्जी भर देता और काम आसानी से होता है।

कुछ लोग ऑफ़िस में अपने कलीग्स से एक अच्छा रिलेशन बनाने के लिए फ़्लर्टिंग की हेल्प लेते हैं। इस हँसी मज़ाक से वो अपनी जान पहचान बढ़ाते हैं। ऑफ़िस में फ़्लर्टिंग की शुरुआत एक फ़ॉर्मल बातचीत या मैसेज की हेल्प से की जा सकती है, क्योंकि सामने वाला पर्सन आपके साथ काम करना है और आपको रोज़ उससे मिलना है। इसलिए ज़रूरी है कि मज़ाक लिमिट में रहकर ही किया जाए। तो दोस्तों आज हम आपको ऑफ़िस में साथ काम करने वाली लड़की से फ़्लर्ट करने की तरक़ीबें बताते हैं। जिनसे आपको बहुत हेल्प मिलेगी और आप उनके साथ अपने रिश्तों को मधुर बनाने की कला सीख जायेंगे।

ऑफ़िस में फ़्लर्ट

ऑफ़िस में लड़की से कैसे फ़्लर्ट किया जाए

1. साफ़ और आकर्षक कपड़े

हमारे कपड़े लोगों को आकर्षित करने में हमारी बहुत हेल्प करते हैं, इसलिए आपकी ड्रेसिंग सेंस कमाल की होनी चाहिए। आपकी ड्रेसिंग में सादगी और स्टाइल का अच्छा तालमेल होना चाहिए। अच्छे कपड़े पहनने का मतलब अपनी हैसियत दिखाना बल्कि अपने रहन-सहन को व्यक्त करना होता है, जिसकी लोग तारीफ़ करें। इस तरह आप ऑफ़िस के लोगों में अपनी ख़ास पहचान बना पायेंगे।

2. तारीफ़

ऑफ़िस में अच्छा माहौल बना रहे और आप आसपास वाले लोग आपसे ख़ुश रहें इसके लिए ज़रूरी है कि आप उनकी तारीफ़ में कोई कसर न छोड़ें। तारीफ़ सिर्फ़ कपड़ों या उनके लुक की ही नहीं बल्कि उनके काम और गुणों की भी की जानी चाहिए। झूठी तारीफ़ आप पर उल्टी पड़ सकती है, इसलिए इससे बच के ही रहें। अगर वो बहुत हॉट या सेक्सी है तो सब चलता है, ख़ैर आप समझदार हैं। असल में लोग झूठी तारीफ़ करने वालों को मतलबी और चापलूस समझते हैं।

3. आदर

साथ काम करने वाली लड़की से मुलाक़ात एक हद में रखकर ही करनी चाहिए। जब मज़ाक में मर्यादा का उल्लंघन होने लगता है तो बात व्यक्ति स्वयं के सम्मान पर लेने लगता है। इसलिए दोस्तों हमेशा अपनी लिमिट में रहकर ख़ुशमिजाज़ पर्सन के साथ फ़्लर्ट करें। किसी को ज़्यादा परेशान करने या मक्खन लगाने की ज़रूरत नहीं है।

Respect her

4. मुस्कान

दोस्तों इस काम के लिए आपको मीठी छुरी भी बनना पड़ सकता है। होंठों पर खिलखिलाती धूप सी हंसी और मुँह में अमृत सी वाणी किसी का भी ग़ुस्सा काफ़ूर कर सकती है। यक़ीन मानिए किसी लड़की को पटाने के लिए ख़ूबसूरत मुस्कान किसी हसीन हथियार से कम नहीं है। इसलिए दाँत दिखाते रहो, बस बस थोड़ा ज़्यादा हो गया। यह भी थोड़ा लिमिट में!

5. हेल्पफ़ुल नेचर

ऐसे तो लोगों को फेंकने की बड़ी आदत होती है लेकिन जब बात हेल्प करने की आती है तो वो सबसे पीछे खड़े नज़र आते हैं। एक अच्छा और सच्चा इंसान वही है जो मुश्किल की घड़ी में किसी के काम आये। इसलिए आपका हेल्पफ़ुल नेचर आपको हर किसी की नज़र में ऊँचा उठने में मदद करेगा। और आप जिस लड़की से फ़्लर्ट करते हो, उसकी नज़र में तो आप हीरो बन जाओगे।

6. व्यवहार

दोस्तों फ़्लर्ट अगर अपनी लिमिट को टच करने लगे तो सामने वाले का अहम हर्ट हो सकता है, जिससे उसका अहंकार जाग सकता है। इसलिए आपको उनके अहंकार का दमन करने की तरक़ीब भी निकालनी होगी, ताकि वो आपकी बैंड न बजा दे। अगर फ़्लर्टिंग के टाइम सामने वाले का मूड सही न हो या उसके व्यवहार में कोई परिवर्तन दिखे तो फ़्लर्ट करने की बजाय उससे दोस्ताना व्यवहार करके उसका हाल चाल पूछें।

Help her

7. संभल के

किस से कितना मज़ाक करना है या कौन किस हद तक मज़ाक पसंद करता है, आपको इस बात की रिसर्च करनी ही प‌ड़ती है, वरना ये घाटे का सौदा बन जाता है। अगर आपकी कही कोई बात सामने वाले को नापसंद हो तो बात वहीं ख़त्म कर दें। ताकि ये मज़ाक आगे जाकर किसी लड़ाई झगड़े में न बदल जाए। कुछ सिचुएशन में मज़ाक आपके रिलेशन को ख़राब कर सकता है, इसलिए ज़रा संभल के।

8. बातचीत

हल्की फुल्की बातें किसी की उदासी को मुस्कान में बदल सकती हैं। आप अपने साथ काम करने वाली लड़की का मूड ठीक करने के लिए मैसेज, जोक्स या शायरी की हेल्प ले सकते हैं। इस तरह आप उससे इमोशनली अटैच होने लगते हैं। ऑफ़िस में अपनी पर्सनल बातों को शेअर न करें, क्योंकि ऑफ़िस इस तरह की बातों के लिए सही जगह नहीं होती है।

तो भई, अब किस बात की देर है, आज से ही अपने ऑफ़िस में लड़की फ़्लर्ट करने के लिए इन तरक़ीबों का जादू चलायें और अपने अनुभव हमारे अन्य दोस्तों के साथ भी शेअर करें। अगर आपके पास इस तरह की कोई टिप्स हैं तो ज़रूर शेअर करें। अरे हाँ एक बात तो मैं भूल ही गया, लड़कियाँ भी इन टिप्स से हैंडसम लड़कों के साथ फ़्लर्ट कर सकती हैं।