लड़की पटाने का तरीक़ा

आज-कल के ज़माने में प्यार करना कोई बड़ी बात नहीं है। हर लड़के के दिल में किसी न किसी लड़की का ख़याल रहता है। वो किसी न किसी लड़की को पटाना चाहता है, और लड़की पटाने के चक्कर में कई बार अपनी इमेज तक डाउन करवा बैठते हैं। आइए लड़की पटाने के क़ामयाब तरीक़े जानें। जिससे आपको कभी शर्मिंदगी का सामना न करना पड़े।

लड़की पटाने के तरीक़े

लड़की पटाने के तरीक़े

1. ब्वॉयफ़्रेंड है या नहीं

सबसे पहले आप ये कंफ़र्म कर लें कि आप जिस लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं, वो सिंगल है भी या नहीं। अगर गर्ल सिंगल है तो उसे इम्प्रेस करना आसान होगा। अगर लड़की सिंगल नहीं है तो चैलेंज बहुत ज़्यादा होगा।

2. ड्रेसिंग सेंस रखें

अक्सर लड़कियाँ पहले लड़कों में उनकी ड्रेसिंग सेंस और हेयर-स्टाइल देखती हैं, इसलिए अपनी ड्रेसिंग सेंस अच्छा बनाइए। किस वक़्त कैसे कपड़े पहनने चाहिए, इसका ध्यान रखना ज़रूरी है।

3. सही बर्ताव करें

अच्छे बिहैवीयर को हर लड़की इम्पार्टेंस देती है। अगर आपका बिहैवीयर अच्छा नहीं है तो आपको इसको बदलना पड़ेगा, क्योंकि कोई लड़की किसी ऐसे लड़के के साथ जाना पसंद नहीं करती जो बात बात पर ग़ुस्सा हो जाता है या ग़लत तरीक़े से बात करता है। परिस्थिति के हिसाब से बिहैव करना बहुत ज़रूरी है। लड़की पटाने में यह बात बहुत मायने रखती है।

4. दोस्ती करके प्रोपोज़ करें

हमेशा लड़की से पहले दोस्ती करें, डायरेक्ट प्रपोज़ करने से आपका इम्प्रेशन ग़लत पड़ेगा। अगर आप लड़की को एक अंजान की तरह प्रपोज़ करोगे तो चांसेज बहुत कम होगें, क्योंकि इंडिया में अभी भी संस्कार बचे हैं और लड़कियाँ यूँ ही किसी के साथ नहीं चल पड़ती।

5. सहायता करें

अगर आप एक ही कॉलेज या ऑफ़िस में हैं तो उनकी हेल्प किया करें। ऐसा करने से आप उनके क़रीब आते जायेंगे। सही मौका मिलने पर सही बात करना सही रहेगा।

लड़कियों को क्या पसंद है

6. आदर प्रकट करें

हमेशा लड़की को रिस्पेक्ट दें, उनसे पूरे आदर के साथ बातें करें। लड़कियों से ज़्यादा न शरमायें। अगर उनके साथ कोई फ़्रेंड भी है तो उसको भी बराबर रिस्पेक्ट दें। मज़ाक एक हद तक ही करना चाहिए, क्योंकि आपको नहीं पता होता है कि आपका कौन सा मज़ाक लड़की को हर्ट कर दे।

7. एक्टिव रखें

अपनी पर्सोनालीटी को बनाये रखने के लिये हमेशा एक्टिव दिखना बहुत ज़रूरी है। ढीली ढाली पर्सनालिटी से लड़कियों को चिढ़ होती है। लड़कियाँ शादी से पहले अपने हर लम्हे को इंज्वॉय करना चाहती हैं। क्योंकि वे शादी के बाद की लाइफ़ को लेकर अनसर्टेन होती हैं।

8. फ़िल्म दिखायें

लड़की पटाने के लिए ज़रूरी है कि उसके मनोरंजन का ध्यान रखें। अगर लड़की को फ़िल्म देखने का शौक़ है तो उसे फ़िल्म दिखाने का ऑफर दें, इससे आपको उनके और क़रीब आने का मौका मिलेगा। अगर लड़की किसी हीरो के लिए पागल हो तो उसे उसके फ़ेवरेट हीरो की फ़िल्म ज़रूर दिखायें, या कम से कम इसके लिए उससे ज़रूर पूछें।

9 . बात सुनें

हमेशा लड़की की बातों को सुनें, अगर वो कुछ कह रही है तो उसकी बातों को ध्यान से सुनें वरना वो ये समझेगी कि आप बस अपने मतलब के लिए उसके साथ हो, आपको उसकी कोई फ़िक्र नहीं है।

10. मैसेज भेजें

अगर आपके पास उस लड़की का फ़ोन नम्बर हो तो उसे अच्छे जोक्स, शायरी मैसेज करें। सोते या जागते वक़्त गुड मार्निंग या गुड नाइट का मैसेज करना न भूलें इससे टाँका जुड़ा रहता है। चैट करने का कोई अवसर न गँवायें।

वो एक बार बात कर ले

11. पसंद की बात करें

लड़की से हमेशा उसी टॉपिक पर बात करो, जिस टॉपीक में उसका इंट्रेस्ट हो, वरना वो बोर हो जायेगी और आपसे पीछा छुड़ाने की सोचेगी। ध्यान दें अगर लड़की का फ़िल्मों मे कोई इंट्रेस्ट न हो तो उससे फिल्मों के बारे में बात न करें।

12. बर्थ डे याद रखें

लड़की क बर्थ डे ज़रूर याद रखिए और उसके बर्थ डे पर सबसे पहले विश करें। जिससे वो आपसे बहुत ख़ुश हो जायेगी और उसके दिल में आपके लिए एक अलग जगह बन जायेगी। भई आपको अपने मोबाइल पर इसके लिए रिमाइंडर लगा लेना चाहिए, ताकि मौके पर आप भूल न जाएँ। मोबाइल बात करने के लिए नहीं, इस काम के लिए भी है। लड़की पटाने के लिए ये सब तो करना ही होगा।

13. लिफ़्ट दें

अगर वो आपसे लिफ़्ट मांगे तो ज़रूर दें और लिफ़्ट देते समय ऐसा रिएक्ट करें, जैसे किसी ज़रूरी काम से जा रहे थे और उसके लिए वो ज़रूरी काम छोड़कर उसे लिफ़्ट दी हो। इससे उसके दिल में आपके लिए रिस्पेक्ट बढ़ेगी।

14. मेच्योर बनें

लड़कियाँ बहुत इमोशनल होती हैं इसलिव हमेशा उनके इमोशन की क़दर करें। इससे आपकी मेच्योरिटी का पता चलेगा जो कि बहुत ज़रूरी है।

15. मैसेज और कॉल करें

उन्हें दिन में दो या तीन बार किसी बहाने से कॉल या मैसेज ज़रूर करें, इससे वो आपकी तरफ़ ध्यान देने देने के लिए मजबूर हो जायेंगी। ध्यान रहे बेवक़्त ज़्यादा कॉल न करें। वरना पापा जग जायेगा।

16. गिफ़्ट की क़दर करें

लड़की कभी किसी को यूँ ही कुछ गिफ़्ट नहीं करती है, अगर वो आपके बारे में सोचती है तभी वो आपको गिफ़्ट देती है। इसलिए आपको उस लड़की से गिफ़्ट मिला है, जिसे पटाने के लिए आप दउनके दिये हुए गिफ़्ट की हमेशा तारीफ़ करें। अगर डेली यूज़ करने की चीज़ हो तो जहाँ तक हो सके उसे हमेशा उसकी नज़रों के सामने रखें ताकि उसे लगे कि आप सच में उसकी भावनाओं की क़दर करते हैं।

पहला प्यार भुलाने की कोशिश

17. तारीफ़ करें

हर इंसान को अपनी तारीफ़ पसंद है, चाहे वो लाख मना करे पर अपनी तारीफ़ से सबको ख़ुशी मिलती है। तो हमेशा उनकी तारीफ़ करें, उनकी लुक से लेकर उनकी ड्रेस तक की तारीफ़ करें। लड़की के लिए तारीफ़ जितनी हो उतना बढ़िया है।

18. उन पर ध्यान दें

जब आप उनके साथ चल रहे हों या उनके साथ बैठे हों, तो इधर उधर लड़कियों को न देखें। इससे ग़लत इम्प्रेशन पड़ता है, उनकी तरफ़ अपना ध्यान ज़्यादा रखें। अगर वो अपने फ्रेंड के साथ बैठी हो तो आप ज़्यादातर उसी की तरफ़ ध्यान दें।

19. सोच समझकर प्रोपोज़ करें

जब भी प्रपोज़ करें तो साथ में लव लेटर या गुलाब क फूल ज़रूर रखें, इससे अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है। याद रखें प्रपोज़ आपको ही करना पड़ेगा, लड़कियाँ चाहती हैं कि लड़के उन्हें प्रपोज करें। तो जब आपको सही वक़्त लगे तब प्रपोज़ कर दें।

अगर आपके पास कोई और सवाल या सलाह हो तो हमारे साथ शेअर ज़रूर करें। जब लड़की को प्रपोज़ कर दें और वो हाँ कर दे तो उससे चैट और कॉल रेग्युलर करते रहें ताकि अगर उसे कोई प्रॉब्लम हो तो आप उसकी हेल्प कर सको। पूरी उम्मीद है कि लड़की को दीवाना बनाने के ये तरीके आपके काम आयेंगे।