पार्टी में जाने के नाम से ही चेहरे पर रौनक व मुस्कान आ जाती है। फिर पार्टी के परिधान का चयन, ज्वैलरी के चयन के बारे में सोचने लगते हैं। लेकिन रूखे सूखे बेजान बालों को लेकर बड़े परेशान हो जाते हैं। तो अब परेशान न हो क्योंकि आज हम आपको ऐसे ही कुछ ख़ास टिप्स देने जा रहे हैं, जिन्हें पार्टी में जाने से पहले अगर आप ट्राई करें तो आप बालों को मुलायम और चमकदार बना सकती हैं। जिससे आप आपने बालों को एक नया लुक दे पायेंगी और बेहद सुंदर नज़र आयेंगी।

बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के टिप्स

बालों को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए आज़माएँ –

पार्टी में जाने से पहले ये ज़रूर ट्राई करें

1. बालों को मुलायम बनाने के लिए एक रात पहले सिर की त्वचा और बालों को गर्म तेल से मालिश करें। इसके लिए ऑलिव आयल या कैस्टर ऑयल का उपयोग उपयुक्त होगा। फिर कुछ देर के लिए गर्म पानी में भीगा हुआ तौलिया सिर पर लपेटें। इससे बालों की कंडीशनिंग होगी। बाल चमकदार और मुलायम दिखेंगे और बालों का रूखापन भी दूर हो जायेगा।

2. जिनके बाल उलझे और रूखे नज़र आते हैं। वे अपने बालों के रूखेपन को दूर करने के लिए पार्टी से बस एक रात पहले बालों में दही 20 मिनट के लिए लगाकर फिर बालों को अच्छी तरह से धो लें। अगले दिन सुबह शैम्पू कर लें। इसके इस्तेमाल से बाल रूखे और बेजान भी नज़र नहीं आएँगे और आप अपने बालों को मन चाहा लुक भी दे सकती हैं।

3. बालों में कोई भी हेयरस्टाइल ट्राई करने से पहले बालों में 1 या 2 बूंद सीरम ज़रूर लगा लें ताकि बालों को किसी भी तरह का नुकसान न हो।

4. आप बालों को चमकदार बनाने के लिए सिरों पर टेक्सचर क्रीम लगा सकती हैं।

5. बालों में वॉल्यूम देने के लिए स्टाइलिंग क्रीम का इस्तेमाल करें, फिर कुछ देर बाद ब्रश से सेट करें। आजकल फ्रिंज का काफ़ी चलन है। तो साइड में इन्हें सेट कर सकती हैं।

ऐसा कभी न करें

1.  जब घर पर बालों में आयरनिंग करनी हो तो प्रोटेक्टिंग स्प्रे लगाएँ बिना न करें।

2.  हेयरस्टाइल बनवाते समय सिर की त्वचा पर ज़रा सा भी तेल न हो अन्यथा हेयर स्टाइल बनवाने में दिक्कत होगी।

3.  हेयरस्टाइल बनवाते समय अपने फ़ेस, परिधान और उम्र से हटकर कुछ न ट्राइ करें।

4. अगर बाल छोटे है तो बहुत सारा जेल न लगाएँ।

5.  बालों में ज़रूरत से अधिक वॉल्यूम न दें।

6. बालों में ज़रूरत से ज़्यादा एक्सेसरीज़ न लगाएँ। कम और क्लासी एक्सेसरीज़ का चयन करें, जो आपके लुक को सूट करे और उसमें निखार लाएँ।

तो इन बातों का विशेष ध्यान रखकर आप अपने बालों को मुलायम और चमकदार बनाकर आकर्षक लुक दे सकती हैं और पार्टी में आकर्षण का केंद्र बन सकती हैं।