मेरी दोस्त नेहा की मुलाक़ात राहुल से कॉलेज के प्रोग्राम में हुई। नेहा को राहुल पहली ही मुलाकात में एक दम दिल को छू गया। शायद राहुल का भी यही हाल हो। मेरी दोस्त नेहा ने राहुल से दोस्ती की, फिर इन दोनों के बीच मुलाक़ातें बढ़ीं और बातें बढ़ीं। यह सिलसिला लम्बा चला। एक दिन मेरी दोस्त मुझसे मिली और उसने राहुल के बारे में मुझे सब कुछ बताया। जब उसने यह कहा वो दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं लेकिन न जाने क्यों वो अपने प्यार का एहसास दिलाने के लिए जब भी चुम्बन करने के बारे में सोचती तो थोड़ा नर्वस फ़ील करने लगती है। जब उसने यह बात मुझसे कही तो मैंने उसे कुछ धांसू टिप्स दिए और कहा चिंता की कोई बात नहीं पहला चुम्बन _ First Kiss करते समय नर्वस फ़ील होना स्वाभाविक है। उसने मेरे बताये टिप्स को अपनाकर अपने प्यार भरे फ़र्स्ट किस को बेहद यादगार बनाया।

पहला चुम्बन

पहला चुम्बन और दिल की धक धक

यदि आप भी पहला चुम्बन कैसे लेंगे ये सोचकर घबराने लगते हैं तो इन टिप्स को अपनाकर अपने पहले प्यार भरे चुम्बन को यादगार बनायें…

1 . आत्मविश्वासी बनें

किसी भी काम को करने के लिए नेक इरादे और आत्मविश्वास का होना बहुत ज़रूरी है। क्योंकि अगर ये दोनों आपके पास हैं तो आपको अपने काम में सफलता ज़रूर मिलेगी। ठीक इसी तरह से इन प्यार भरे रिश्तों को बढ़ाने और मज़बूत बनाने के लिए आत्मविश्वास और अच्छे इरादों का होना बहुत ज़रूरी है। अगर आप भी अपने रिश्तों के बीच प्यार बढ़ाने के लिए रोमांचित कर देने वाला पहला चुम्बन करना चाहते हैं तो इसके लिए आत्मविश्वासी बनें क्योंकि इस समय साथी को पकड़ने का तरीक़ा, आपका विश्वास और आपका रवैया आपके भावनाओं के बारे में बहुत कुछ कह जाता है।

2 . बॉडी लैंग्वेज सही रखें

बॉडी लैंग्वेज भी अपने भावों और विचारों को प्रकट करने का एक अच्छा तरीक़ा है। बॉडी के सही संकेत देते ही आपका साथी आपके भावों को स्पष्ट समझ जायेगा कि आपके मन में क्या चल रहा है? आप अपने साथी को प्यार भरा स्पर्श कर प्यार का एहसास दिला सकते हैं या उन्हें काफ़ी क़रीब से पकड़ कर या साथी के कंधे पर अपना सिर झुका कर भी अपने मन के विचारों को बता सकते हैं तो इस तरह के तरीके अपनाकर आप आपने साथी को पहले प्यार के चुम्बन के लिए मूड बना सकते हैं। आपने दिल की बात को आँखों के संपर्क से भी कह सकते हैं।

3. साथी के साथ सामंजस्य बनायें

किसी भी रिश्ते को लम्बे समय तक चलाने के लिए उनके बीच विश्वास और एक अच्छा सामंजस्य होना बहुत ज़रूरी है क्योंकि सामंजस्य ही यह सुनिश्चित करता है कि आप कितनी अच्छी तरह से एक दूसरे को जानते हैं, कितना समझते हैं और किस तरह से एक दूसरे के साथ जुड़ सकते हैं। पहले प्यार का पहला चुम्बन और उसका एहसास का मधुर होना इन्हीं सब बातों पर निर्भर करता है।

चुम्बन का आनंद

4 . रोमांटिक जगह का चुनाव करें

अपने साथी की पसंद के हिसाब से एक रोमांटिक स्थान का चुनाव करें या आप ख़ुद भी एक शांत और रोमांटिक स्थान का चुनाव कर सकती हैं। पहले प्यार के पहले चुम्बन को ख़ास बनाने के लिए आस पास के वातावरण और उसका माहौल भी बहुत ख़ूबसूरत और रोमांटिक होना चाहिए ताकि इस रोमांटिक माहौल की कशिश में आप दोनों एक दूसरे के प्यार में खो जाएं और एक दूसरे के हो जाएं।

5. स्वस्थ होंठ

चुंबन को ख़ास बनाने के लिए स्वस्थ होठों का होना बहुत ज़रूरी है। स्वस्थ होंठों के लिए नियमित होंठों का व्यायाम करें। जब आपके होंठ बहुत कोमल और गुलाबी से होंगें तभी आप अपने साथी के अच्छे मूड और अच्छी केमिस्ट्री के साथ आप अपना पहला चुम्बन यादगार बना पायेंगे।

मेरी दोस्त नेहा ने इन टिप्स को अपनाकर अपना पहला चुम्बन यादगार बनाया और अपने प्यार भरे रिश्तों को मज़बूत किया। आज वे दोनों अपने रिश्तों में बहुत ख़ुश हैं। तो आप भी प्यार का एहसास कराने के लिए पहले चुम्बन को यादगार बनाने के लिए इन टिप्स को अपनाएं।

अगर आप हमसे कोई सवाल पूछना या सुझाव देना चाहते हैं तो अपना सवाल या सुझाव कमेंट बॉक्स में लिखें। इस पोस्ट को सोशल सर्किल पर शेयर करें ताकि सभी लोग अपने पहला चुम्बन यादगार बना सकें।

loading...