यदि आप फ़ैशन की शौकीन और पार्टियों में जाने से पहले सजना संवरना पसंद करती हैं तो आपके मेकअप ड्रार में नेल पॉलिश ज़रूर होगी। हर इस्तेमाल की चीज़ की तरह नेल पॉलिश की भी एक्सपायरी डेट होती है। जिसके बाद उसे नाखूनों पर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। नेल पोलिश जो बेकार हो जाती है उसे आप फेंकने की बजाय उसे दूसरे कामों में ला सकती हैं। कैसे और किन कामों? – यह लेख इसी बारे में हैं कि आप बेकार नेल पॉलिश में दोबारा इस्तेमाल में कैसे लाया जा सकता है –

बेकार नेल पॉलिश के उपयोग

 

बेकार नेल पॉलिश के उपयोग

 

  1. रिंग या ब्रेसलेट या पर्स से अगर स्टोन गिर गया है तो उस स्टोन को उठाकर उस पर थोड़ा सा बेकार नेल पॉलिश लगाकर वापिस अपनी जगह पर चिपक दें।
  2. चूड़ियों में रंग भरने के लिए भी आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं।
  3. फ़र्नीचर का कोई भी स्क्रू ढीला पड़ जाए तो दोबारा उसे टाइट करने के बाद अगर एक परत नेल पोलिश की इसकी इस पर लगा दें, तो ये पूरी तरह से सुरक्षित हो जायेंगे।
  4. अपनी चाबी के गुच्छे में कुछ चाबियां अलग रखना चाहती हैं, तो इन्हें नेल पॉलिश से कलर कर लें। अब आपको चाबी तलाशने में ज़्यादा टाइम नहीं लगेगा क्योंकि अब आप अलग रंग से चाबी को पहचान लेंगी।
  5. शर्ट के बटन जल्दी ही ढीले पद जाते हैं, अगर इसे टाइट रखना चाहती है तो धागे पर थोडा सा नेल पेंट लगा दें फिर बटन लगायें और अब आपका बटन टाइट रहेगा।

मुझे विश्वास है ये टिप्स आपको ज़रूर पसंद आयेंगी और आप अपनी सहेलियों के साथ भी शेअर करेंगी।

loading...